रवि शंकर ने 'iPhone XR' के साथ शेयर की फोटो, भारत में हुआ असेंबल
रवि शंकर ने 'iPhone XR' के साथ शेयर की फोटो, भारत में हुआ असेंबल
Share:

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने बीते सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एपल के आईफोन एक्स आर (iPhone XR) की तस्वीर शेयर की थी, क्योंकि इस फोन के बॉक्स पर 'असेंबल्ड इन इंडिया' लिखा हुआ था। वहीं, रवि शंकर प्रसाद ने कहा था कि मैं आशा करता हूं एपल अपने सभी डिवाइसेज की मैन्युफैक्चरिंग का आने वाले वक्त में विस्तार करेगा। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि एपल की सप्लायर सैलकॉम्प कंपनी चेन्नई में स्थित नोकिया की बंद हुई फैक्ट्री को खरीदने वाली है।

आपको बता दें कि नोकिया की यह फैक्ट्री करीब दस वर्ष से बंद पड़ी हुई है। इस फैक्ट्री को मार्च 2020 से दोबारा चलाया जाएगा। इससे पहले नोकिया की इस फैक्ट्री में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश हुआ था। वहीं, इससे लोगों एक बार फिर से रोजगार मिलेगा। इस फोन डुअल-सिम डुअल स्टैंडबाय मिलेगा और आउट ऑफ बॉक्स आईओएस 12 मिलेगा। इस फोन में 6.1 इंच की एलसीडी डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 828x1792 पिक्सल है। डिस्प्ले में नॉच मिलेगा। हालांकि इस फोन में 3डी टच की जगह हैप्टिक टच दिया गया है। इस फोन की बॉडी 7000 सीरीज एरोस्पेस-ग्रेड एल्यूमीनियम से बनी है और इसे वाटर व डस्टप्रूफ के लिए आईपी67 रेटिंग मिली है।

 कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिसका अपर्चर एफ/1.8 है। रियर कैमरे के साथ क्वॉड-एलईडी ट्रू टोन फ्लैश और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन मिलता है। वहीं फ्रंट कैमरा 7 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ/2.2 अपर्चर है। इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट मिलेगा जिसमें एक सिम ई-सिम है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इस फोन में लाइटेनिंग कनेक्टर मिलता है और इसी की मदद से आपको हेडफोन का भी इस्तेमाल करना होगा, क्योंकि अन्य नए आईफोन की तरह इसमें भी हेडफोन जैक अलग से नहीं दिया गया है और कंपनी ने इसके साथ वायर वाला ईयरफोन दिया है।

फोन में 4जी वीओएलटीई और ई-सिम का सपोर्ट है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में आपको ब्लूटूथ 5.0 मिलता है, वहीं इसमें वाई-फाई 802.11 दिया गया है। एपल ने आईफोन 11 के लॉन्च के बाद ही एक्स आर की कीमतों में कटौतीकर दी थी। अब ग्राहकों के लिए आईफोन एक्स आर का 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट 49,900 रुपये और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट 54,900 रुपये की कीमत के साथ मौजूद है।

भारत में Tecno ने लॉन्च किया Spark Power स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

भारत में लॉन्च हुआ Redmi Note 8 का कॉसमिक पर्पल कलर वेरिएंट

MI NOTE10 की ब्लैक फ्राइडे सेल इस दिन होगी शुरू, कम कीमत पर मिलेंगे स्मार्टफोन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -