कैबिनेट बैठक : बैठक में लिए गए कुछ अहम और बड़े फैसले

Jun 13 2018 07:35 PM
कैबिनेट बैठक : बैठक में लिए गए कुछ अहम और बड़े फैसले

नई दिल्ली : मोदी सरकार की कैबिनेट की बैठक कुछ समय पहले समाप्त हो चुकी हैं. यह बैठक आज करीब सात माह बाद हुई हैं. इस बैठक में कैबिनेट ने कई अहम फैसले लिए है. बैठक समाप्ति के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सरकार द्वारा लिए गए कई अहम फैसलों की जानकारी दी. इस बेठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, समेत कई भाजपा नेता मौजूद रहें. आइए डालते है कुछ अहम फैसलों पर नज़र...

- कैबिनेट बैठक में राजधानी दिल्ली में स्थित प्रगति मैदान पर एक पांच सितारा होटल बनाने पर मंजूरी मिली. बता दे कि प्रगति मैदान की जमीन 3.7 एकड़ की हैं. 

- केंद्रीय कैबिनेट बैठक में अन्य पिछड़ा वर्ग(ओबीसी) से जुड़े मसलों को सुलझाने और जातियों की श्रेणी बनाने के लिए गठित आयोग के कार्यकाल को भी बढ़ाया गया हैं. इसे सरकार ने अब 31 जुलाई 2018 तक कर दिया हैं. 

- इस बैठक में बांध सुरक्षा विधेयक को भी मंजूरी मिल गई. बता दे कि इससे पहले बांध टूटने से होने वाले जान माल के खतरे को दूर करने के उद्देश्य से संसद में बांध सुरक्षा बिल पूर्व में पास कर दिया गया था. 

- केंद्रीय कैबिनेट बेठक में विदेशी नीतियों पर भी बात बनी. जिनमे भारत और वियतनाम के बीच डाक टिकट जारी करना प्रमुख रहा. दोनों देशों के बीच डाक टिकट जारी करने को लेकर भी मंजूरी बन गई हैं. 

- बेठक में सरकार ने मिनिस्ट्री ऑफ डेवलपमेंट ऑफ नॉर्थ ईस्टर्न रीजन (DoNER) के नॉर्थ-ईस्ट काउंसिल के पुनर्गठन के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान कर दी हैं. 

दीवार के पीछे क्या छिपाया था अखिलेश ने?

इस खतरनाक जीव को अपनी पत्नी मानता है ये शख्स

न्यूज़ट्रैक पर देखें दिनभर की बड़ी खबरें विस्तार से...

?