न्यूज़ट्रैक पर देखें दिनभर की बड़ी खबरें विस्तार से...

Jun 13 2018 06:55 PM
न्यूज़ट्रैक पर देखें दिनभर की बड़ी खबरें विस्तार से...

BHAIYYU MAHARAJ FUNERAL : पंचतत्व में विलीन हुए भय्यू महाराज

देश के जाने माने संत भय्यू जी महाराज ने कल खुद को गोली मारकर खुदकुशी की थी, जिसके बाद आज इंदौर बापट चौराहे के पास उनका अंतिम संस्कार किया गया. भय्यू जी महाराज की शव यात्रा में हजारों की तादात में लोगों का हुजूम देखने को मिला. रोते हुए भक्त अपनी आँखों में आंसू लेकर शव यात्रा के साथ जा रहे थे वहीं उनकी बेटी ने उनको मुखाग्नि देकर अंतिम विदाई दी. 

रमजान में दलित के बच्चों को जिन्दा जलाया

बिहार में सम्पति विवाद में एक परिवार को घर में जिंदा जलाने की कोशिश की गई. जिसके कारण इस घटना में दो बच्चों की मोके पर ही मौत हो गई, जबकि दंपति की हालत गंभीर बताई जा रही है. यह मामला बिहार के कटिहार जिले के आजमनगर थाना का बताया जा रहा है. जहा रमज़ान के पाक महीने में अब्दुल रहमान ने महादलित परिवार को झोपड़ी में बांधकर जिंदा जलाया. सवाल अब नीतीश कुमार के सुशासन,लोकतंत्र के दावे और पुलिस सब से है कि जिन्दगिया जली मगर किसी को कोई खबर नहीं लगी क्योकि मरने वाले गरीब परिवार से थे.

भय्यू महाराज सिद्ध संत नहीं थे, न जाने किसने उन्हें उपाधि दे दी-पवन दास शास्त्री

राष्ट्रीय संत भय्यू जी महाराज ने कल आत्महत्या कर ली. आज उनका अंतिम संस्कार भी हो गया जिसमे देश कि कई बड़ी हस्तियां मौजूद थी. हमेशा विवादों से घिरे रहे भय्यू महाराज की मौत पर अयोध्या के संत समाज ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि आत्महत्या का कारण कोई न कोई जरूर था. यह रहस्य है और जिस तरह से भय्यू जी का जीवनवृत्त रहा उससे संदेह और भी बढ़ जाता है. कहीं ना कहीं उन्हें सामाजिक अपराध का बोध जरुर हुआ होगा, तभी उन्होंने आत्महत्या जैसे घृणित कार्य किया. इसकी जांच होनी चाहिए कि आखिर वह रहस्य क्या है?

JAYANAGAR BYPOLL RESULT LIVE: जयनगर में कांग्रेस की बड़ी जीत

कर्नाटक में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में जयनगर विधानसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार बीएन विजय कुमार की मौत के बाद हुए उपचुनाव की मतगणना में शुरू से बढ़त बनाने के बाद कांग्रेस की उम्मीदवार सौम्य रेड्डी ने बीजेपी के बीएन प्रहलाद को 5000 वोटों से मात दी है. वहीं यहाँ पर बीजेपी के लिए सहानुभूति वोट किसी काम में नहीं आए.

अखिलेश का पीछा नहीं छोड़ रहा बंगला विवाद

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भले ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बंगला छोड़ कर चले गये हों लेकिन बंगले में की गई तोड़फोड़ का विवाद उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है. हालाँकि अखिलेश यादव ने खुद का सामान ले जाने की बात कही है, लेकिन दीवारों को भी तोड़े जाने के बाद कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने सवाल उठाया है कि आखिर दीवारों के पीछे क्या था.

मैं केजरीवाल को सुझाव नहीं दे स‍कती, वे सबको सुझाव दे सकते हैं...

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल उप राज्यपाल के दफ्तर में धरना देकर बैठ गए है. जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री शिला दीक्षित ने कहा है कि कोई मुख्‍यमंत्री इस तरह धरना दे ये शोभा नहीं देता है. मैं समझती हूं इसका मैसेज अच्‍छा नहीं जाता है. एलजी और ब्‍यूरोक्रेट्स पर आरोप सच्‍चाई है या काम न करने का बहाना है? अभी तक तो आपको काम करने दे रहे थे, साढ़े तीन साल हो गए हैं. फिर अचानक क्‍या हो गया कि आप कह रहे हैं कि काम नहीं करने दिया जा रहा है. जिस स्‍थान पर मुख्‍यमंत्री हैं और जिस स्‍तर पर एलजी हैं, उन्‍हें आपस में बातचीत कर मामले को निपटा देना चाहिए. ऐसे थोड़े होता है कि धरने पर बैठ जाएं.'

शरद पवार की राजनीति महाराष्ट्र के लिए ख़तरनाक : शिवसेना

राजनीतिक गलियारों में राजनेताओं और पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चालू हैं. आज शिवसेना ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार पर जमकर हमला बोला हैं. शिवसेना ने शरद पवार की राजनीति को खतरनाक बताया हैं. शिवसेना ने कहा कि उनकी राजनीति महाराष्ट्र के लिए ख़तरनाक है और यह समाज में सद्भाव बिगाडऩे वाली है. उन्होंने यह भी कहा कि यह पूर्व मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता कि वह भीमा-कोरेगांव हिंसा में पुलिस की जांच में बाधा उत्पन्न करने का काम करें. 

पीएम के फिटनेस चैलेंज पर कुमार स्वामी का करारा जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया .पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और आईपीएस अधिकारियों को फिटनेस चैलेंज भी दिया. कुछ देर बाद ही कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने उनके ट्वीट का जवाब दिया. कुमारस्वामी ने ट्विटर पर लिखा, "मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मेरे स्वास्थ्य की चिंता करने के लिए शुक्रिया. मैं मानता हूं कि फिजिकल फिटनेस हम सभी के लिए ज़रूरी है और मैं इसका समर्थन करता हूं. योग और ट्रेडमिल मेरे डेली वर्कआउट रूटीन का हिस्सा है. हालांकि, मैं अपने राज्य की डेवलपमेंट फिटनेस को लेकर ज्यादा चिंतित हूं और इस मामले पर आपका सपोर्ट चाहता हूं" 

जारी है गर्मी का कहर, तापमान अब भी 41 डिग्री

दीदी की निगाहें अब दिल्ली की कुर्सी पर

बिहार: रमजान में दलित के बच्चों को जिन्दा जला दिया, तस्वीरें देखने से पहले हिम्मत जुटा ले

राजस्थान : पाक की नापाक हरकत जारी, 4 सपूत शहीद

?