'बंगाल में लागू होकर रहेगा CAA, हिम्मत है तो रोक लो..', सीएम ममता को शुभेंदु अधिकारी की चुनौती

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य की सीएम ममता बनर्जी को चुनौती देते हुए कहा कि राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू होकर रहेगा, यदि हिम्मत है तो रोक कर दिखाएँ। बता दें कि, भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने शनिवार (26 नवंबर) को उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुरनगर में मीटिंग के लिए पहुँचे थे। यह मतुआ बहुल इलाका है, जिनकी जड़ें बांग्लादेश से जुड़ी हुईं हैं। 

यहाँ शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि, 'CAA अधिनियम यह नहीं कहता कि कानूनी कागज़ातों वाले किसी निवासी की नागरिकता छीन ली जाएगी।' उन्होंने राज्य की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी को चुनौती देते हुए कहा कि, 'हमने कई बार CAA के संबंध में बात की है। बंगाल में CAA लागू किया जाएगा। यदि आप में हिम्मत है तो इसे लागू होने से रोक कर दिखाएँ।' अधिकारी ने कहा कि केंद्र सरकार किसी का अधिकार छीनने में यकीन नहीं रखती। ऐसी बातें करने वाले सिर्फ माहौल खराब करना चाहते हैं।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के बाद वादा किया था कि वो कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा कर रहेगी। मोदी सरकार ने इसे वादे को पूरा किया। उसी प्रकार भाजपा CAA लागू करने के अपने वादे को भी पूरा करेगी।

क्या कांग्रेस में किसी से नाराज़ हैं शशि थरूर ? सांसद ने दिया जवाब

G-20 के अध्यक्ष बनने को लेकर PM मोदी ने मन की बात में कही ये बड़ी बात

भारत जोड़ो यात्रा: महू में बुलेट चलाते नज़र आए राहुल गांधी, जीतू पटवारी ने लगाई दौड़, Video

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -