TRUMP की चेतावनी के बाद पाकिस्तान की बढ़ी परेशानी
TRUMP की चेतावनी के बाद पाकिस्तान की बढ़ी परेशानी
Share:

इस्लामाबाद: हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम उठाने का संदेश देते हुए कहा था कि वह आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करके दिखाए. ट्रम्प ने भारत के साथ रिश्तों को मजबूत करने की बात कहकर अफगानिस्तान को मदद देने का आश्वासन भी दिया था. वही पाकिस्तान को आतंकवादियों का स्वर्ग कहा था, जिसके बाद पाकिस्तान की चीन और बढ़ गयी है. जिसम वह एक तरफ तो अमेरिका से अपने रिश्ते खरब होने से बचाना चाहता है. वही दूसरी तरफ आतंकियों का समर्थन करने के बाद भी दुनिया में एक अच्छी छवि का देश बनना चाहता है.

ट्रंप की चेतवानी के बाद पाकिस्तान परेशान हो गया है ऐसे में हाल में गुरुवार को पाकिस्तान के नए पीएम शाहिद खान अब्बासी ने सिविल और आर्मी एडमिनिस्ट्रेशन के टॉप अफसरों से करीब चार घंटे तक मीटिंग की. जिसमे आतंकवाद जैसे मुद्दों पर बातचीत की गयी. ट्रंप के सख्त रुख के बाद गुरुवार को दिनभर पाकिस्तान में मीटिंग्स का दौर चला, जिसमे पीएम ने सिविल और आर्मी अफसरों से बातचीत करने के साथ शाहिद अब्बासी ने अपने कुछ अहम मिनिस्टर्स से बात की. तीनों सेनाओं के चीफ से भी अलग अलग मुलाकात की गयी.

बता दे कि हाल में आतंकवाद पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी, जिसमे पाकिस्तान से आतंकवाद का सर्थन ना करने के लिए कहा गया है. देश के नाम अपनी स्पीच में ट्रम्प ने कहा था कि पाकिस्तान में लोग आतंकवाद से पीड़ित हैं, लेकिन आज पाकिस्तान आतंकियों के लिए एक खास ठिकाना बन गया है. अगर पाकिस्तान आतंकी संगठनों का साथ देता रहा तो हम इस पर चुप नहीं बैठेंगे. उन्होंने इस मुद्दे पर पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाही करने का भी अलर्ट जारी किया था.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

पाकिस्तान की महिला ने सुषमा स्वराज को कहा,"थैक्यू मैम"

आतंकी हमले के 8 साल बाद अब पाकिस्तान दौरे पर जाएगी श्रीलंका

इजरायल देगा कश्मीर मसले पर भारत का साथ

पाकिस्तान की आजादी ट्रेन में हिजबुल के आतंकी बुरहान वानी को बना दिया हीरो!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भेजा उमर अकमल को कारण बताओ नोटिस ,क्या है पूरा मामला?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -