ये उपाय करने से माता लक्ष्मी होंगी प्रसन्न और दूर होंगे धन सम्बन्धी कष्ट
ये उपाय करने से माता लक्ष्मी होंगी प्रसन्न और दूर होंगे धन सम्बन्धी कष्ट
Share:

दोस्तों कभी कभी मनुष्य के साथ ऐसा हो जाता है की उनके पास धन की कमी होने लगती है. व्यक्ति के कमाने के बावजूद उसके पास धन एकत्रित नहीं हो पाता जैसे माता लक्ष्मी उस व्यक्ति से रूठ सी गयी हो, इसलिए आज हम धन से जुड़ी कुछ ऐसी ही परेशानियों का हल बाताने जा रहे है. इस उपाय को करने से आपकी धन सम्बन्धी सारी परेशानियां दूर हो जाएगी.

शुक्रवार को पांच कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर उनकी पूजा करें, पूजा करने के बाद उन्हें भोजन करवाएं और मीठे में साबूदाने की खीर खिलाएं, भोजन करवाने के बाद उन्हें दक्षिणा में पीला वस्त्र देकर विदा कर दें, इससे भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

शुक्रवार के दिन दान देने का भी विशेष महत्व है. इसलिए इस दिन जितना हो सके गरीबों को रुपया, अनाज और वस्त्र दान करें, दान में उन्हें सफेद रंग की वस्तु या खाद्य पदार्थ का दान करना चाहिए, ऐसा करने से भी माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें, क्योकि माता लक्ष्मी भगवान विष्णु की अर्धांगिनी है और भगवान विष्णु जी को दक्षिणावर्ती शंख से जल चढ़ाने पर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी प्रसन्न होते है और इनके प्रसन्न होने से भक्तो को धन की कमी कभी नहीं आएगी.

इस दिन शाम के समय घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक जलाएं, बत्ती में रुई के स्थान पर लाल रंग के धागे का उपयोग करें साथ ही दीए में थोड़ी सी केसर भी डाल दें, ऐसा करने से आपके धन सम्बन्धी कष्ट दूर हो जायेंगे.

 

गिलहरी की पीठ में ये निशान होने का क्या कारण है, आइये जानते है

ये 7 बातें रखें ध्यान में, दाम्पत्य जीवन हो जायेगा खुशनुमा और रोमांटिक

क्या आपके भी पूजा घर में 3 इंच से ज्यादा बड़ी मूर्ती है?

इन राशि के व्यक्तियों में ये गुण जन्म से होते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -