इधर से खरीदें इलेक्ट्रिक कार मिल रही है लाखों रूपए की छूट
इधर से खरीदें इलेक्ट्रिक कार मिल रही है लाखों रूपए की छूट
Share:

अगर आप भी इलेक्ट्रिक वाहन सस्ते में खरीदना चाहते हैं तो महाराष्ट्र गवर्नमेंट की अर्ली बर्ड बेनिफिट योजना से आप पूरे 2.5 लाख रुपये तक की बचत कर पाएंगे. महाराष्ट्र गवर्नमेंट ने चुनिंदा Electric Vehicle खरीदारों के लिए अर्ली बर्ड बेनिफिट स्कीम (Early Bird Benefit Scheme) को 31 मार्च, 2022 तक के लिए बढ़ाया है. इस स्कीम के अंदर  4-व्हीलर सेगमेंट में 2 मॉडल टाटा की नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी पर लाभ उठा सकते है. महाराष्ट्र में इस स्कीम से ईवी पॉलिसी के अंतर्गत मिलने वाली कुल छूट 2.5 लाख रुपये तक पहुंच जाती है.

EV पॉलिसी के अंतर्गत प्रति KWh बैटरी क्षमता के लिए 5,000 रुपए का इंसेंटिव भी दिया जा रहा है. जो अधिकतम 1.50 लाख रुपये तक हो सकता है. ऐसे में अर्ली बर्ड स्कीम के लिए योग्य नेक्सन ईवी के खरीदारों को 2.5 लाख रुपये की छूट दी जा रही है. इसमें सब्सिडी के रूप में 1.5 लाख रुपये और अर्ली बर्ड इंसेंटिव के लिए 1 लाख रुपये शामिल है. जिसके उपरांत टाटा की नेक्सन ईवी का मूल्य (Tata Nexon EV Price) में भारी गिरावट देखने को मिली है. वहीं, Tigor EV के सभी वेरिएंट सब्सिडी के योग्य हैं, जो अतिरिक्त अर्ली बर्ड बेनिफिट के साथ बाजार में मौजूद हैं. 

Tigor EV के फीचर्स: Tata Nexon EV में 30.2 kWh का लिथियम-आयन लिक्विड कूल्ड बैटरी पैक दिया जा रहा है. इसका दमदार इलेक्ट्रिक मोटर 127bhp पावर और 245Nm पीक टॉर्क जेनरेट कर रहा है. कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक SUV एक बार फुल चार्जिंग के उपरांत 312 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है. इस इलेक्ट्रिक SUV की एक्स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये से शुरू हो चुकी है.

Tigor EV 11.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम के मूल्य पर दी जा रही है. भारतीय बाजार में मौजूद यह सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. Tigor EV कार का इलेक्ट्रिक मोटर 73.75 hp पावर और 170 Nm पीक टॉर्क जेनरेट कर रहा है. हालांकि, टिगोर ईवी की सिंगल चार्ज पर ड्राइविंग रेंज टाटा नेक्सन से कम है . यह कार IP67 रेटेड 26 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आती है.

नए लुक और शानदार फीचर्स के साथ पेश की गई यामाहा की नई बाइक

आप भी अपने घर ला सकते है ये शानदार बाइक, जानिए इसकी खासियत

जानिए बीते वर्ष TVS ने कितने वाहनों की बिक्री की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -