मट्ठा बनाएगा आपकी स्किन को जवां

दूध व दूध से बनी चीजो का इस्तेमाल हम रोजमर्रा के जीवन में  किसी ना किसी रूप में करते है .मक्खन से निकलने वाला मट्ठा भी  दूध से बनी वह चीज है जिसको आज तक आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए किया होगा. मक्खन से निकलने वाले मंठ्ठे के सेवन से शरीर को ठंडक प्रदान होती है.

पर क्या आप जानते हैं कि पाचन तंत्र को सुधाने के अलावा यह मंठ्ठा आपको जवा दिखने में मदद कर सकता है?

1-मंठ्ठे में मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा पर से डेड स्किन सेल को हटाता है तथा आपकी निखरी त्वचा को उभारता है. इसमें मौजूद जरूरी फैट त्वचा में भीतर तक समाते हैं, त्वचा को हाइड्रेट करके उसे टाइट व चमकदार बनाते हैं.

2-मंठ्ठे में उच्च मात्रा में मौजूद फैट त्वचा पर अपना जादू बिखेरता है. यदि आप भी जवा दिखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए मंठ्ठे से बने फेस पैक को आज़माएं.

3-एक कटोरी में एक चम्मच मंठ्ठा व एक चम्मच टमाटर का रस मिलाएं. रूई की मदद से इस पैक को अपनी त्वचा पर लगाएं. 30 मिनट बाद, अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें.

4-ब्लीचिंग व जीवाणुरोधी गुणों से युक्त यह पैक आपके चेहरे को मुलायम व बेदाग बनाएगा. इसके लिए 1 चम्मच मंठ्ठे में थोडा सा आम व 1 चम्मच शहद मिलाएं. इस सामग्री को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को अपने चेहरे व गर्दन पर लगाएं. 30 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -