कबाड़ से तैयार किया करोड़ों का कारोबार
कबाड़ से तैयार किया करोड़ों का कारोबार
Share:

जोधपुर। क्या कबाड़ से कोई अपना घर चला सकता है। आमतोर पर आप अपने घर में बेकार हो चुके सामान को उपयोग में नहीं लाते मगर जोधपुर में हिृतेष और प्रीति लोहिया ने ऐसा ही कमाल कर दिखाया है। दरअसल इन दोनों ने कबाड़ से उपयोगी वस्तुऐं बनाकर अपने लिए करोड़ों का कारोबार जनरेट कर लिया है। जी हां, अब इनकी कंपनी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कंपनी बन गई है। इनका कारोबार चीन, यूएस के ही साथ करीब 40 देशों तक है।

दरअसल कंपनी द्वारा हैंडबैग से लेकर मिलिट्री टेंट डेनिम पैंट जैसे सामान के साथ ये अपने वस्तुऐं तैयार कर रहे हैं। इन दोनों ने बेकार रखे सामान से सीटिंग एलिमेंट बना दिए। जी हां, दरअसल इसका आइडिया उन्हें अपने फर्नीचर की दुकान पर आने वाले एक व्यक्ति से मिला। उनके पास एक ग्राहक आया और उसकी नज़र एक ऐसा सामान पर गई जो कि कपड़े से तैयार गद्दी से ढंका हुआ था।

उसे लगा जैसे यह कोई फर्नीचर है इसके बाद उन्हें कबाड़ से जुगाड़ का आइडिया आया। उनके द्वारा टीन से आदि सामान से बनाए गए बैठने के फर्नीचर विदेाों में बिकने लगे और ये एंटिक नज़र आने लगे। इतना ही नहीं अब ये बेकार सामान से हैंडीक्राफ्ट के कई आयटम तैयार कर लेते हैं।

कारोबार बन्द के समय दिखा तेजी का रुझान

साल के अंतिम कारोबारी दिवस को तेजी के साथ बन्द हुआ बाजार

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -