देश में ऑटो क्षेत्र की सबसे बड़ी प्रदर्शनी ऑटो एक्सपो की तैयारियां जोरो-शोरो पर
देश में ऑटो क्षेत्र की सबसे बड़ी प्रदर्शनी ऑटो एक्सपो की तैयारियां जोरो-शोरो पर
Share:

नई दिल्ली : वाहन उद्योग से  प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक जल्द ही अगले माह चार फरवरी से लेकर नौ फरवरी के बीच राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा एक्सपो सेंटर में ऑटो क्षेत्र की सबसे बड़ी प्रदर्शनी ऑटो एक्सपो की तैयारियां जोर शोर से चल रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस ऑटो एक्सपो में अबकी बार कार व बाइक के शौकिनो के लिए तकरीबन 85 नई कारें व दोपहिया वाहनों की लांचिंग की जाएगी. तथा खबर है की इनमें से भी 20 ऐसी कारें होंगी जिसे की पहली बार लांच किया जाएगा.

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा एक्सपो सेंटर में ऑटो क्षेत्र की सबसे बड़ी प्रदर्शनी ऑटो एक्सपो के लिए दिग्गज कार व बाइक निर्माता कंपनिया जिनमे मारुति सुजुकी, हुंडई, होंडा से लेकर मर्सिडीज बेंज, फॉक्सवैगन समेत दर्जनों कंपनियां खास तैयारियों में लगी हुई है ताकि अपने इन लांच  वाहनो से लोगो का दिल जीता जा सके. इस मामले में विनोद दसारी जो कि कार कंपनियों के संगठन सियाम के अध्यक्ष है उन्होंने अपने बयान में कहा कि भारतीय ऑटो उद्योग शायद अपने इतिहास के सबसे बड़े चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहा है।

दसारी ने कहा कि NGT के द्वारा कहे गए पुराने वाहनों पर पाबंदी व न्यायालयों के फैसलों से हमे अत्यधिक चुनौती उत्पन्न हुई है तो दूसरी तरफ सरकार ने कई नए नियम बनाकर भी मुश्किल पैदा कर दी है. भारत में होने वाले इस ऑटो एक्सपो को अब दुनिया के बेहतरीन ऑटो प्रदर्शनी के तौर पर जाना जाने लगा है. इसमें सभी की नजर मारुति की विटारा ब्रेजा पर रहेगी. तथा इसके साथ सेहत घरेलू कार कंपनी टाटा मोटर्स और महिंद्रा व महिंद्रा की दो नई पेशकश भी होने वाली है. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -