हादसे का शिकार हुई वैष्णो देवी जा रही बस, बिहार के 10 लोगों की मौत, CM नीतीश ने जताया दुख
हादसे का शिकार हुई वैष्णो देवी जा रही बस, बिहार के 10 लोगों की मौत, CM नीतीश ने जताया दुख
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में मंगलवार (30 मई) को सुबह बस पलटने से एक दुखद दुर्घटना हो गई। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो चुकी है और घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह हादसा उस समय हुआ, जब यात्रियों से भरी एक बस अमृतसर से कटरा की ओर जा रही थी। इसी बीच बस खाई में जा गिरी। हालांकि, अधिकांश लोग मामूली रूप से जख्मी हैं। पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। जम्मू प्रशासन और सीआरपीएफ की टीम की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, यह दुर्घटना जम्मू कश्मीर के जम्मू जिले में हुई है। एक बस के पुल से फिसल कर नीचे खाई में गिर गई। इस सड़क हादसे में अभी तक 10 लोगों की जान चली गई और 56 लोग घायल हैं जिन्हें स्थानीय चिकित्सालयों में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि बस कटरा जा रही थी,तभी झज्जर कोटली इलाके में यह दुर्घटना हुई। बस में सवार श्रद्धालु माता वैष्णो देवी मंदिर दर्शन के लिए जा रहे थे। कटरा त्रिकुटा पहाड़ियों के ऊपर स्थित विश्व विख्यात तीर्थस्थल के लिए आधार शिविर है।

लखीसराय के सूर्यगढ़ा के दिहरी से एक परिवार बच्चों का मुंडन कराने वैष्णो देवी गया था। इसी के चलते अमृतसर से कटरा जाने के दौरान बस खाई में गिर गयी तथा 10 लोगों के मौत होने की जानकारी मिल रही है। अभी तक की जानकारी है कि 7 लोग एक ही परिवार से दिहरी गांव के हैं। दो उनके रिश्तेदार पिपरिया गांव के बताए जा रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार ने जम्मू कश्मीर के नेशनल हाइवे, झज्जर कोटली के पास बस के खाई में गिरने से हुई दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है। सीएम नीतीश ने दुर्घटना में बिहार के लोगों की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धीरज धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। इस हादसे में बिहार के रहने वाले मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान मुख्यमंत्री राहत कोष से देने का ऐलान किया है।

'अब भी जिसका खून न खौले, वो जीते जी मर चुका..', साक्षी की निर्मम हत्या पर फूटा बागेश्वर बाबा का गुस्सा

दिल्ली के यूपी भवन में हुआ महिला का यौन शोषण, सीएम योगी ने कई अफसरों को किया निलंबित, गहन जांच के आदेश जारी

शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को जमानत देने से दिल्ली हाई कोर्ट का इंकार, जज ने की बेहद अहम टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -