पंजाब में अध्यापकों के लिए निकली बम्पर भर्ती, 2182 रिक्त पदों के लिए मांगे आवेदन
पंजाब में अध्यापकों के लिए निकली बम्पर भर्ती, 2182 रिक्त पदों के लिए मांगे आवेदन
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के अपने वादे के अंतर्गत अमरिंदर सिंह सरकार ने विभिन्न विषयों के मास्टर/मिस्ट्रैस कैडर के 2182 पदों के लिए आवेदन मांगें हैं. जिसमें शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया समय पर पूरी करने के निर्देश देते हुए शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि सरहदी क्षेत्र में अध्यापकों की कमी को दूर करके लिए हिंदी, पंजाबी, गणित, सामाजिक शिक्षा, इंग्लिश और विज्ञान विषयों के अध्यापकों की भर्ती के लिए कार्यवाही प्रारम्भ कर दी है.

उन्होंने यह भी जानकारी दी हैं कि बार्डर कैडर के तरह मिस्ट्रैस के 40 पद, पंजाबी विषय के 60 पद, गणित के 450 पद, सामाजिक शिक्षा के 52 पद, इंग्लिश विषय के 880 पद, विज्ञान मास्टर/मिस्ट्रैस कैडर के 700 पदों को भरने के लिए विभाग की वैबसाईट www.educationrecruitmentboard.com पर ऑनलाइन आवेदन पत्र मांगे गए हैं. वहीं, योग्य उम्मीदवार 29 फरवरी से 18 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पदों की संबंधित शर्तें और नियम विभाग की वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं. सिंगला ने कहा हैं कि बीते तीन सालों में अध्यापकों सहित तकरीबन 8 हजार पद भरे जा चुके हैं जिनमें विभिन्न विषयों के मास्टर /मिस्ट्रैस, मैरीटोरियस स्कूलों में भर्ती, ई.टी.टी. भर्ती का बैकलॉग, दिव्यांग व्यक्तियों और स्वतंत्रता संग्रामियों के वारिसों की भर्ती, सेंटर हैड और हैड टीचर, फिजिकल लैक्चरार, डी.पी.ई, प्रिंसिपल, मुख्याध्यापक और ब्लॉक प्राईमरी शिक्षा अफसरों आदि के पद सम्मलित हैं.

Delhi University DUET 2020 : आवेदन प्रक्रिया होगी सोमवार से शुरू

हाई कोर्ट ने रोजगार सहायक भर्ती पर रोक लगाने का दिया आदेश, जानिए क्या हैं वजह

आशुलिपिक के पदों पर वैकेंसी, जानिए क्या है शैक्षणिक योग्यता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -