UP के तर्ज पर अब इस राज्य में भी चलेगा बुलडोजर, एक्शन में आई सरकार
UP के तर्ज पर अब इस राज्य में भी चलेगा बुलडोजर, एक्शन में आई सरकार
Share:

पटना: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के माफिया तथा गुंडों के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार का बुलडोजर चलाने की चेतावनी का प्रभाव बिहार में भी देखने को मिल रहा है. हालांकि, बिहार में सरकार का बुलडोजर माफिया तथा गुंडों के विरुद्ध नहीं बल्कि अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चलेगा. दरअसल, बृहस्पतिवार को बिहार विधानसभा में सदन की कार्यवाही के चलते CPIML MLA अजय कुमार ने पुलिस के साथ मिलीभगत से अवैध निर्माण तथा अतिक्रमण का मसला उठाया.

वही MLA अजय कुमार के पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देने के लिए सरकार की ओर से भूमि एवं राजस्व विभाग के मंत्री रामसूरत राय ने कहा, यदि किसी ने पुलिस के साथ मिलीभगत करके अवैध निर्माण किया है तो उसके विरुद्ध कार्यवाही होगी, मगर जिस किसी ने भी अवैध निर्माण कराया है चाहे वह 10 मंजिला मकान क्यों ना हो. उस पर बुलडोजर चला दिया जाएगा.''

वही सदन की कार्यवाही के पश्चात् पत्रकारों ने भी जब रामसूरत राय से सवाल पूछा कि क्या यूपी की भांति बिहार में भी सरकार का बुलडोजर चलेगा? तो उन्होंने कहा कि राज्य में कई स्थानों पर अतिक्रमण का मामला चल रहा है जो एक गंभीर समस्या है. रामसूरत राय ने कहा कि अतिक्रमण के मामले को लेकर सरकार शीघ्र नियम में बदलाव करेगी. नीतीश सरकार के मंत्री ने कहा कि मौजूदा नियमों के अनुसार, जिस किसी का भी मकान तोड़ना है तो सरकार उस शख्स से मुआवजा लेकर मकान तोड़ती है. लेकिन नए वित्तीय वर्ष में सरकार नियमों में बदलाव करेगी तथा जहां भी अतिक्रमण पाया जाएगा, वहां पर सरकार कार्रवाई करेगी तथा यदि किसी स्थान पर अवैध तौर पर बने बड़े मकान को या निर्माण होगा तो वहां पर बुलडोजर चलाया जाएगा.

चलती कार में अचानक लगी आग, मिनटों में हुई खाक

मेरा भारत महान, यूक्रेन से बुडापेस्ट आ रहे छात्रों को मुफ्त भोजन दे रहा ये इंडियन रेस्टोरेंट

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, इन राज्यों के लिए चलाएगी 'होली स्पेशल ट्रेनें'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -