रैट माइनर वकील हसन के घर पर चला बुलडोजर, जानिए क्या है मामला?
रैट माइनर वकील हसन के घर पर चला बुलडोजर, जानिए क्या है मामला?
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के सिलक्यारा टनल में 16 दिन की कड़ी मेहनत के पश्चात् 41 श्रमिकों का रेस्क्यू किया गया था। उसमें 12 रैट होल माइनर की महत्वपूर्ण भूमिका थी। रेस्क्यू ऑपरेशन के अंतिम 24 घंटे में रैट होल माइनर की टीम ने ही सुरंग को खोदकर श्रमिकों को बाहर निकाला था। वहीं, अब रैट होल माइनर के उस टीम का नेतृत्व करने वाले अधिवक्ता हसन के मकान को DDA ने बुधवार को बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया गया है। दीवार घेर कर घर पर जाने का मार्ग भी बंद कर दिया गया है।

रैट होल माइनर टीम के सदस्य अधिवक्ता हसन का पूरा परिवार अब सड़क पर आ गया है। साथ ही अधिवक्ता हसन का परिवार DDA के विरुद्ध धरने पर बैठ गया है। परिवार ने बताया कि वो अब यहां से कहीं नहीं जाएंगे। जब तक DDA उनका मकान इसी स्थान पर वापस बना कर नहीं देता है। सर्द रात में सड़क किनारे आग जला कर पूरे परिवार ने रात गुजारी है। हसन का पूरा परिवार DDA की इस कार्रवाई से हताश है।

अधिवक्ता हसन ने जिंदगी भर की कमाई, पत्नी के आभूषण एवं गांव का प्लॉट बेच कर उन्होंने दिल्ली में मकान बनाया था। मुजफ्फरनगर के मूल निवासी और पेशे से रैट होल माइनर वकील हसन ने दिल्ली के खजूरी खास में एक अस्सी गज का प्लॉट 2013 में 38 लाख में रुपये में खरीदा था। तब उन्हें नहीं पता था कि ये DDA की जमीन है। एक दिन उन्हें सड़क पर आना पड़ेगा। आज मकान खरीदने के 11 वर्ष पश्चात् उनका पूरा परिवार सड़क पर है, क्योंकि DDA ने अतिक्रमण एवं अवैध निर्माण के विरुद्ध कार्रवाई की तथा इनके मकान पर बुलडोजर चला कर उसे जमींदोज कर दिया गया है। मकान के मुख्य प्रवेश को दीवार से घेर दिया गया, किंतु पीड़ित परिवार अब मकान के सामने ही DDA की इस कार्रवाई के विरुद्ध धरने पर बैठ गया है।

'जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है, बाल विवाह नहीं होने देगा': असम CM

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -