बुगाना ने TDP पर लगे आरोपों को किया ख़ारिज
बुगाना ने TDP पर लगे आरोपों को किया ख़ारिज
Share:

बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, वित्त मंत्री बुगना राजेंद्रनाथ रेड्डी ने कहा कि खर्च किए गए एक-एक रुपये का हिसाब रखा गया है। नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) ने केवल स्पष्टीकरण मांगा। मूल रूप से, यह सुलह के बारे में था। सरकार जरूरी रिपोर्ट सौंप रही थी। लेकिन, पीएसी अध्यक्ष राज्य की वित्तीय स्थिति पर अनावश्यक संदेह पैदा कर रहे थे। यह केवल सरकार को बदनाम करने के लिए था।

यह कहते हुए कि श्री केशव को सरकार से पूछना चाहिए था कि क्या उन्हें कोई संदेह है, श्री राजेंद्रनाथ ने आश्चर्य जताया कि TDP नेता ने राज्यपाल या दिल्ली को पत्र लिखना क्यों पसंद किया। “मैं इसके पीछे के तर्क को नहीं समझता। अगर वह सच थे, तो यनमाला रामकृष्णुडु (पूर्व वित्त मंत्री) इस संबंध में चुप क्यों हैं?”  मंत्री ने कहा कि यह याद रखना चाहिए कि टीडीपी सरकार ने एक निजी व्यक्ति को सीएफएमएस का प्रमुख नियुक्त किया था। भुगतान तंत्रिका केंद्र थे। कोई निजी व्यक्ति इसका मुखिया कैसे हो सकता है? साथ ही, अपना खुद का सॉफ्टवेयर विकसित करने के बजाय, पिछली सरकार ने SAP पर ₹300 करोड़ खर्च किए। उन्होंने कहा कि सीएमएफएस में खामियों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

श्री राजेन्द्रनाथ ने जोर देकर कहा कि ऋण लेने में कुछ भी गलत नहीं है। हर राज्य ने किया। सरकार, उधार के साथ, कल्याणकारी योजनाओं को जारी रख रही थी, और TDP शासन के दौरान विभिन्न योजनाओं में बकाया राशि का भुगतान कर रही थी। इसके बावजूद 2019 के बाद से डेट ग्रोथ घटकर 16% रह गई थी। 2014-19 के दौरान ऋण वृद्धि 18.36% थी। ऋण और उधार पर टिप्पणियों से नाराज, उन्होंने पूछा कि आंध्र प्रदेश पड़ोसी राज्यों के नाम पर उधार लेने के लिए कैसे जा सकता है? विपक्ष शोर-शराबा कर रहा था कि ₹ 17,000 करोड़ का ऋण अतिरिक्त था। तथ्य यह है कि TDP शासन के दौरान ही ₹16,000 करोड़ का ऋण लिया गया था।

अपने ही बेटे की लाश लेने से परिजनों ने किया मना, वजह जानकर फटी रह जाएंगी आँखे

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- "मोदी भारत को कमजोर कर...."

किसान आंदोलन: किसानों की बड़ी बैठक आज, संसद घेरने के प्लान पर बनाएँगे रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -