किसान आंदोलन: किसानों की बड़ी बैठक आज, संसद घेरने के प्लान पर बनाएँगे रणनीति
किसान आंदोलन: किसानों की बड़ी बैठक आज, संसद घेरने के प्लान पर बनाएँगे रणनीति
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे किसान अब संसद भवन के बाहर धरने पर बैठेंगे. भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने इसकी घोषणा कर दी है. टिकैत ने कहा कि आज हम बैठक करेंगे और रणनीति तैयार करेंगे. 19 जुलाई से आरंभ होने वाले मॉनसून सत्र के दौरान किसान संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि 200 लोग बस से संसद जाएंगे, हम किराया देंगे, हम संसद के बाहर बैठेंगे, जबकि सदन में कार्यवाही जारी रहेगी. राकेश टिकैत ने स्पष्ट किया है कि यह शांतिपूर्ण विरोध होगा. इस बीच किसानों ने घोषणा की है कि 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में महापंचायत होगी. मीडिया से बात करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि सितंबर माह में एक बैठक मुजफ्फरनगर होगी और वहीं से आगे की रणनीति बनाई जाएगी, सरकार के पास 2 महीने का समय है, बातचीत कर ले. 

भाकियू नेता ने कहा था कि इस महापंचायत में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब से किसान आएंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. राकेश टिकैत ने कहा कि महापंचायत से पहले अगस्त में सरकार वार्ता करना चाहती है या उसके दिमाग में कुछ है तो उसकी तैयारी कर सकती है. महापंचायत के राजनितिक मतलब के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि पता नहीं क्या होगा.

रिलायंस पावर को 1,325 करोड़ रुपये की धन उगाहने की योजना के लिए शेयरधारकों से मिली मंजूरी

पंजाब में 'बिजली संकट' झेल रहे उद्योगपतियों को सीएम योगी का ऑफर, सस्ती दरों पर 24 घंटे मिलेगी बिजली

नरमी के बाद सोने-चांदी की कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए क्या है आज दाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -