IIT गुवाहाटी के हॉस्टल में मृत पाया गया बीटेक का छात्र, ख़ुदकुशी की आशंका
IIT गुवाहाटी के हॉस्टल में मृत पाया गया बीटेक का छात्र, ख़ुदकुशी की आशंका
Share:

गुवाहाटी: IIT गुवाहाटी में एक 20 वर्षीय छात्र की कथित तौर पर आत्महत्या से मौत हो गई। बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र बुधवार रात अपने हॉस्टल के कमरे में मृत पाया गया। सूत्रों ने बताया है कि छात्र का शव बुधवार रात सुरक्षा गार्डों को मिला, जब उसका रूममेट बाहर था। पुलिस ने कहा कि उसके कमरे से एक नोट भी बरामद किया गया है और उसे फोरेंसिक विश्लेषण के लिए भेजा गया है।

बिहार के रहने वाले छात्र के परिवार ने संस्थान पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उसकी मौत की जांच की मांग की है। पुलिस ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है और उन्हें संदेह है कि छात्र ने तनाव के कारण आत्महत्या कर ली। पुलिस ने कहा, "हम सभी संभावित पहलुओं की जांच कर रहे हैं और शव परीक्षण रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।" आईआईटी गुवाहाटी ने एक बयान जारी कर छात्र की मौत पर दुख जताया है। 

संस्थान ने कहा है कि "यह बेहद अफसोस के साथ है कि आईआईटी गुवाहाटी 10 अप्रैल को कैंपस में एक पुरुष छात्र की मौत की दुर्भाग्यपूर्ण खबर साझा कर रहा है। परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है, और हम इस कठिन समय के दौरान उन्हें आवश्यक सहायता प्रदान कर रहे हैं। पुलिस इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से जुड़ी परिस्थितियों की जांच कर रही है। हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं। छात्र की गोपनीयता और इस घटना की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, मीडिया से इस घटना पर रिपोर्टिंग करते समय विवेक बनाए रखने का अनुरोध किया जाता है।"

जनवरी में, बीटेक चौथे वर्ष की एक छात्रा को नए साल की पार्टी के बाद बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हाल ही में, आईआईटी गुवाहाटी के एक और छात्र को कथित तौर पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के प्रति निष्ठा रखने के बाद हिरासत में लिया गया था।

'दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश..', केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर बोलीं मंत्री आतिशी मार्लेना

बाबा विश्वनाथ के मंदिर में पुजारी की पोशाख पहने ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मी, देखकर भड़के अखिलेश यादव, बोले- ये निंदनीय

'CM ऑफिस में केजरीवाल से मिला शराब कारोबारी, फिर हुई कविता की एंट्री..', कोर्ट में CBI ने बताई पूरी बातचीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -