लीक हुआ सालों बाद निकली भर्ती का पेपर!
लीक हुआ सालों बाद निकली भर्ती का पेपर!
Share:

पटना: एक बार फिर बिहार में पेपर लीक हो गया है। विद्यार्थियों ने यह आरोप ही नहीं लगाया है बल्कि पहली परीक्षा समाप्त होने के पश्चात् मिलाने के बाद यह भी कहा कि सेम सवाल आया है। तत्पश्चात, उम्मीदवार हंगामा करने लगे। दरअसल, पहली शिफ्ट प्रातः 10।15 से 12।15 बजे तक थी। 11 बजे के आसपास पेपर वायरल हो गया। बीपीएससी (BPSC) पेपर लीक मामले के पश्चात् सक्रिय तौर पर आंदोलन करने वाले छात्र नेता दिलीप कुमार ने बताया कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग का पेपर लीक हुआ है। उनके पास 11।00 और 11।15 बजे के बीच में यह आया तथा उसके बाद उन्होंने ही मीडिया और अफसरों को भेजा।

दिलीप ने बताया कि परीक्षा 10:00 से 12:15 तक होनी थी। वह बोरिंग रोड स्थित एएन कॉलेज सेंटर के पास पहुंचे। जैसे ही परीक्षा समाप्त हुई तो उन्होंने परीक्षार्थियों से पूछा कि क्या यही सवाल आया था तो कहा गया कि हां हुबहू यही प्रश्न आया है। इससे साफ जाहिर होता है कि सचिवालय सहायक की परीक्षा का पेपर लीक हो चुका है।

आगे दिलीप ने कहा कि एक महीना पहले उन्होंने अफसरों को बताया था कि सचिवालय सहायक की परीक्षा का पेपर लीक हो सकता है। माफिया सक्रिय हैं मगर ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षा माफिया पूरी तरह से सक्रिय हैं इसके लिए CBI की जांच बहुत जरूरी है। कहा कि BPSC पेपर लीक के बाद से ही निरंतर हमलोग CBI जांच की मांग कर रहे हैं। आज एक बार फिर छात्रों के साथ बड़ा धोखा हुआ है। बता दें कि BPSC तृतीय स्नातक परीक्षा में नौ लाख से अधिक उम्मीदवार सम्मिलित हो रहे हैं। पहली पाली शुरू होते ही पेपर बाहर गया। यह वैकेंसी 8 वर्ष पश्चात् आई है। इससे पहले 2014 में आई थी। इस प्रश्न पत्र को लेकर अफसरों ने कोई पुष्टि नहीं की है।

तिरुपति बालाजी की तर्ज पर खाटूश्याम में होगा ख़ास इंतज़ाम, भक्तों को मिलेंगी ये सुविधाएं

हिंदूवादी संघठनो ने पुलिस को सौंपा ज्ञापन

आज़म खान परिवार की मुश्किलें फिर बढ़ीं, बेटे अब्दुल्ला के दो बर्थ सर्टिफिकेट का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -