MP विधानसभा चुनाव के लिए BSP ने जारी की पहली सूची, यहाँ करें चेक
MP विधानसभा चुनाव के लिए BSP ने जारी की पहली सूची, यहाँ करें चेक
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कुछ महीनों में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. वही इसी बीच मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BSP (बहुजन समाज पार्टी) ने सात सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. मायावती के भतीजे आकाश आनंद के भोपाल दौरे के अगले ही दिन पहली सूची जारी की गई है. इसमें बसपा ने ग्वालियर-चबंल, बुंदेलखंड और विंध्य के उम्मीदवार घोषित किए हैं. बसपा ने सात सीटों में से छह सामान्य सीट जबकि एक आरक्षित सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं. इसमें मुरैना, निवाड़ी, छतरपुर जिले की एक-एक जबकि सतना और रीवा जिले की दो-दो सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है.

बसपा ने मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा सीट (सामान्य) से बलबीर सिंह डंडोतिया, निवाड़ी जिले की निवाड़ी विधानसभा सीट (सामान्य) से अवधेश प्रताप सिंह राठौर एवं छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा सीट (सामान्य) से रामराजा पाठक को टिकट दिया है. वहीं, सतना जिले की रैगांव विधानसभा सीट (एससी) से देवराज अहिरवार एवं रामपुर बघेलान सीट (सामान्य) से मणिराज सिंह पटेल को टिकट दिया है. साथ ही रीवा जिले की सिरमौर विधानसभा सीट (सामान्य) से विष्णु देव पांडे एवं सेमरिया विधानसभा सीट (सामान्य) से पंकज सिंह को टिकट दिया है.

बता दें, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान एवं तेलंगाना प्रदेशों के चुनाव में मायावती के भतीजे आकाश आनंद को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. चुनावी प्रदेशों की जिम्मेदारी मिलने के पश्चात् आकाश ने ट्वीट कर एक प्रकार से ये संकेत दे दिए हैं कि उनकी रणनीति दलित-आदिवासी एवं अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को पार्टी के साथ लाने की होगी.

PM मोदी के अविश्वास प्रस्ताव पर संबोधन को लेकर बोले कमलनाथ- 'मतलब की बात मिनटों में होती हैं...'

लोकसभा से निलंबित किए गए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी, जांच लंबित

केरल: बिना काम के 3 साल तक लाखों रुपए लेती रहीं CM की बेटी वीणा विजयन, 'भ्रष्टाचार' के बड़े मामले का खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -