जिस सीमा कुशवाहा ने 'निर्भया' को दिलाया इन्साफ, अब वे बनीं बसपा की आवाज़
जिस सीमा कुशवाहा ने 'निर्भया' को दिलाया इन्साफ, अब वे बनीं बसपा की आवाज़
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने निर्भया मामले की वकील रही सीमा कुशवाहा को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है. BSP के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की तरफ से जारी किए गए एक पत्र में कहा गया है कि पार्टी सुप्रीमो मायावती ने पार्टी का पक्ष रखने के लिए सीमा कुशवाहा को बसपा का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है.

बता दें कि 20 जनवरी को सीमा कुशवाहा ने बसपा का दामन थामा था. सतीश चंद्र मिश्रा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई थी. उस समय संभावना जताई जा रही थी कि सीमा किसी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकतीं हैं. सीमा कुशवाहा यूपी के इटावा की निवासी हैं. वे दिल्ली के निर्भया मामले में पीड़ित पक्ष की वकील थीं और उन्होंने कानून जंग लड़कर निर्भया के दोषियों को फांसी तक पहुंचाया था. महिला अधिकारों की मुखर वकालत करने वाली कुशवाहा ने निर्भया केस में लोअर कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पैरवी कर पीड़ित पक्षकार को इंसाफ दिलाने में अहम भूमिका निभाई थीं. 

सीमा कुशवाहा तेज तर्रार महिला वकील होने के साथ ही जन सेवा में भी सक्रीय रहती हैं. पश्चिम यूपी, इटावा, बुंदेलखंड क्षेत्र में मौर्य, शाक्य, कुशवाहा समाज में उनकी काफी पकड़ हैं. सीमा कुशवाहा को आगे महिला सम्मलेन जैसी जिम्मेदारियां भी पार्टी की ओर मिल सकती हैं.

'जिस प्लेट से बिस्किट खाता था राहुल गांधी का कुत्ता, उसी में से खाते थे कांग्रेस के नेता..', फिर वायरल हुआ किस्सा

जब लोकसभा स्पीकर ने लगाई राहुल गांधी की क्लास, जानिए क्या थी कांग्रेस नेता की गलती

कमल हासन अपनी राजनीतिक पार्टी के लिए आर्थिक मदद की तलाश में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -