बीएसएफ ने जब्त की 12 पैकेट हेरोइन
बीएसएफ ने जब्त की 12 पैकेट हेरोइन
Share:

चंडीगढ़। सीमा सुरक्षा बल ने सीमा क्षेत्र में कार्रवाई कर भारत के सीमावर्ती गांव दऊके में फैंकी गई 12 पैकेट हेरोइन व गांव भैरोवाल से एक पैकेट जब्त किया है। बीएसएफ अधिकारियों ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा है कि तस्करों को रोकने के प्रयास किए गए और उन्हें पकड़ने के लिए कार्रवाई की गई लेकिन तस्कर फायरिंग करते हुए फरार हो गए। जवाब में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भी फायरिंग की। तस्कर क्षेत्र में 12 पैकेट हेरोइन फैंककर फरार हो गए।

दरअसल जब 138 बटालियन के कमांडेंट जोके सिंह गश्त कर रहे थे तो उन्होंने 9 बजे के करीब पाकिस्तान के सीमा क्षेत्र से भारतीय सीमा की ओर कुछ हलचल अनुभव की। ऐसे में जब वे उस ओर सजगता से गए तो तस्कर नज़र आए। ये तस्कर करीब 12 पैकेट हेरोइन फैंककर वहां से भाग निकले।

बीएसएफ जवानों ने इन तस्करों को ललकारा मगर ये फायरिंग कर भाग निकले। जवानों ने भैरोव के सीमा क्षेत्र के नज़दीक पाकिस्तान के तस्करों द्वारा फैंकी गई 1 पैकेट हेरोइन, पाकिस्तान सिम और एक पिस्टल जब्त की। डिप्टी कमांडेंट विपन कुमार, आदि अधिकारी कार्रवाई के दौरान मौजूद थे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से कई बार भारतीय सीमा में तस्कर हेरोईन, नकली व जाली नोट और अन्य सामग्री सप्लाय करते रहे हैं। सीमा सुरक्षा बल ने इन तस्करों को रोकने का प्रयास किया है। इस मामले में पाकिस्तान से भारत चर्चा भी कर चुका है।  मगरभारतीय सीमा क्षेत्र की ओर तस्करी और आतंकी घुसपैठ बंद नहीं हुई है। 

असम PSC ने निकाली भर्तियां, 1 लाख रु मिलेगा वेतन

2017: जानिए, किन विद्यार्थियों ने लहराया विभिन्न परीक्षाओं में परचम

बीएसएनएल कर रही अपने 4G सेवा का विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -