भारत-पाक बॉर्डर पर घुसपैठियों के साथ BSF की मुठभेड़, 47 KG हेरोइन बरामद, एक स‍िपाही जख्मी

अमृतसर: पंजाब में भारत-पाकिस्‍तान सीमा पर गुरदासपुर के चंदू वडाला पोस्ट के पास नशा तस्‍करों और सीमा सुरक्षा बल (BSF) जवानों में आज सुबह एनकाउंटर हो गया. इस मुठभेड़ में एक स‍िपाही जख्मी हो गया है, ज‍िसे अमृतसर के एक अस्‍पताल में उपचार के ल‍िए भर्ती कराया गया है. मौके से जवानों ने 47 किलो हेरोइन (Heroine), हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं. जवानों ने जो हेरोइन बरामद की है, उसकी अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में कीमत करोड़ों रुपये में बताई जा रही है.

बताया जाता है कि आज तड़के 5:15 बजे बॉर्डर पर हलचल देखकर वहां तैनात BSF जवानोंं ने जांच शुरू कर दी और भारत की सरहद में घुस रहे लोगों को रुकने के लिए कहा. इस पर घुसपैठियों ने गोलीबारी कर दी. इसके बाद BSF के जवानों ने भी कई राउंड फायर किए, जिसके चलते बहुत देर तक दोनोंं पक्षाें में मुठभेड़ हुई. फिलहाल DIG बीएसएफ प्रभाकर जोशी का कहना है कि पूरी घटना की तफ्तीश की जा रही है.

अधिकारियों ने बताया कि BSF के जवानों ने पाकिस्तानी तस्करों की कोशिश को नाकाम कर दिया और पीले प्लास्टिक से ढके 47 पैकेट हेरोइन, 7 पैकेट अफीम, 44 राउंड 0.30 कैलिबर, 1 चीनी पिस्तौल 2 मैगजीन, एक बेरेटा पिस्तौल, एके 47 की 4 मैगजीन बरामद किए. एनकाउंटर के बाद BSF और पंजाब पुलिस के जवानों ने पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. 

संयुक्त राष्ट्र ने होलोकॉस्ट के पीड़ितों को याद किया: गुटेरेस

एशियाई बाजार 15 महीने के निचले स्तर पर, फेड रिजर्व ब्याज दरें बढ़ा सकता है

DU के इस कॉलेज में खुला गाय संरक्षण और अनुसंधान केंद्र, छात्रों को दूध-घी भी मिलेगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -