विमान में कोई कमी नही थी, वह उड़ने लायक था : BSF
विमान में कोई कमी नही थी, वह उड़ने लायक था : BSF
Share:

नई दिल्ली : कल हादसे का शिकार हुए विमान में संभावित खामी होने की बात को BSF ने ख़ारिज करते हुए कहा की जो विमान हादसे का शिकार हुआ वह पूर्ण रूप से उड़ने लायक था और अच्छी तरह से उड़ान भी भर रहा था. इस विमान हादसे में BSF के 10 बेहद अनुभवी कर्मी की मौत हो गई. मीडिया से चर्चा करते हुए BSF के महानिदेशक डीके पाठक ने जानकारी देते हुए बताया कि यह विमान करीब 20 वर्ष पुराना था और उड्डयन के क्षेत्र में किसी विमान का जीवनकाल 40-45 वर्ष का होता है.

उड्डयन के क्षेत्र में देखा जाए तो इस तरह के विमान को पुराना नहीं माना जा सकता क्योंकि इस विमान के हिस्सों को समय-समय पर बदला जाता रहता है. ईंजनों की मरम्मत की जाती है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया की करीब 6 महीने पहले इस विमान के ईंजनों की एक बड़ी मरम्मत कनाडा स्थित बीचक्राफ्ट फैक्ट्री में की गई थी.

दो दिन पहले ही इस विमान ने बहुत अच्छी ड्यूटी की थी और एक ही दिन पहले यह अधिकारियों को भुज (डीजी-आईजी बैठक) से वापस भी लेकर आया था. उन्होंने कहा कि विमान में कोई समस्या नहीं थी और वह पूरी तरह से उड़ने में सक्षम था. बता दे की पाठक कल हुई दुर्घटना में मारे गए 10 कर्मियों के पार्थिव शरीरों पर पुष्पचक्र चढ़ाकर औपचारिक श्रद्धांजलि देने के बाद सफदरजंग हवाईअड्डे पर बोल रहे थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -