95 करोड़ की लिमोजिन से चलती है इन रईस सुल्तान के राजघरानों की कारें
95 करोड़ की लिमोजिन से चलती है इन रईस सुल्तान के राजघरानों की कारें
Share:

95 करोड़ की कार से चलता है ये सुल्तान ब्रुनेई के सुल्तान ने अपनी अकूत दौलत से 7000 कारें खरीदी हैं, जिसमें 600 रोल्स रॉयस, 209 BMW, 574 मर्सडीज बेंज, 179 Jaguars, देशों के अलावा विदेशों में ब्रिटेन, जापान, थाईलैंड जैसे देशों में आज भी के राजा/रानी की शाही सवारी निकली जाती  है। आज हम आपको दुनिया के कुछ शाही कारों के बारे में बतायेगें-

रोल्स रॉयस कारें जो अपने रॉय़ल लुक के लिए जानी जाती है और इसे सऊदी अरब की रॉयल फैमिली भी बहुत अच्छे से जानती हैं। फैंटम वर्जन की ये शाही कार में 6.75 लीटर का V12 इंजन लगा है, जो 453 BHP पॉवर देता है। और इसका जो इंटीरियर खास तौर पर ऑकवुड से बना है। और इसमें LCD भी है और एसी भी, जो फ्रंट और बैक सीट के लिए एडजस्ट किया जाता है। सेंसर्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, वाइड स्टोरेज स्पेस जैसी ढेरों फीचर्स प्रिंस इसमें लगाए गए हैं। 

अमीर गल्फ देशों में शामिल कतर के शाही परिवार के लिए खास तौर पर डिजाइन की हुई इस पजीनी जोंडा कार को जिस किसी ने भी बस देखता रह ही गया। इस कार में 7.3 लीटर का V8 इंजन लगा है, जो 690 हॉर्सपॉवर की ताकत पैदा करता है। आपको बता दें कि कतर की रॉयल फैमिली की यह कार दुनिया में एक ही है। इसका खास रूफटॉप और लग्जरी इंटीरियर लोगो को आकर्षित कर सकता है। औरUAE के वाइस प्रेसिडेंट का मर्सडीज बेंज G55 AMG का ये खास मॉडल के रुप में तैयार किया गया है। इसमें 5.5 लीटर V8 इंजन लगा हुआ है, जो कि 620 हॉर्सपॉवर का है। इसमें 22 इंच पॉलिश किया हुआ शानदार हेडलैम्पस लगे हैं।

नोटबंदी का प्रभाव हुआ कम, हो रही है गाड़ियों की धमाकेदार बिक्री

हीरो कंपनी ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो एक चार्ज से चलगी 65 किमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -