लड्डू नहीं यंहा ब्राउनीज, बर्गर और सैंडविच से लगाया जाता है भगवान् को भोग
लड्डू नहीं यंहा ब्राउनीज, बर्गर और सैंडविच से लगाया जाता है भगवान् को भोग
Share:

हमारे भारत में लोगों की भगवान में बहुत आस्था होती है. भगवान के बारे में सोचते ही सबसे पहले मंदिर दिमाग में आता है और मंदिर के बारे में सोचते ही याद आता है प्रसाद, जो कि हमेशा लड्डू या पेड़ा ही होता है. परन्तु एक मंदिर ऐसा भी है, जहां प्रसाद के तौर पर ब्राउनीज, बर्गर और सैंडविच मिलते हैं...जी हां, चेन्नई के पडप्पई में बने जय दुर्गा पीठम मंदिर में प्रसाद के रूप में लोगों को ब्राऊनीज, बर्गर, सैंडविच और चैरी-टमाटर का सलाद दिया जाता है. खबरों के अनुसार मंदिर का यह प्रसाद  FSSAI से प्रमाणित है और इस पर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है. यहां केवल मेन्यू ही नहीं बल्कि मंदिर को भी मॉर्डनाइज किया गया है. मंदिर में लोग वेंडिग मशीन में टोकन डालते हैं जिसके बाद उन्हें प्रसाद का डिब्बा मिलता है.

मंदिर की स्थापना करने वाले एक हर्बल ऑन्कॉलॉजिस्ट के. श्री श्रीधर बताते हैं कि इस प्रसाद को वितरित किए जाने का उद्देश्य ये है कि पवित्र भाव और पवित्र रसोई में बनाया गया कुछ भी भगवान को प्रसाद के रूप में चढ़ाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस प्रसाद की वजह से यहां बहुत से टूरिस्ट आते हैं और यह आसपास के इलाकों मे भी बहुत प्रसिद्ध है.

सिर्फ इतना ही नहीं मंदिर के अधिकारियों मे ‘बर्थडे केक प्रसादम’ की भी शुरुआत की है जिसके अंतर्गत भक्तों के उनके जन्मदिन पर प्रसाद के रूप में केक दिया जाता है. श्रीधर ने बताया कि रिकॉर्ड के तौर पर मंदिर में आने वाले भक्तों का पता और जन्मदिन की तारीख लिखी जाती है.

देश में है ऐसा इकलौता मंदिर जो ग्रहण के सूतक में भी रहता है खुला

नववर्ष में भारत के इन मंदिरो में अवश्य करें दर्शन, होंगी पूरी सभी मनोकामनाएं

नए साल में भूलकर भी ना करे यह गलतियां, होती है धन की हानि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -