'स्वर्ण मंदिर में जिसे पीट-पीटकर मार डाला वो हिन्दू आतंकवादी था..', ब्रिटिश सांसद का घृणा से भरा ट्वीट
'स्वर्ण मंदिर में जिसे पीट-पीटकर मार डाला वो हिन्दू आतंकवादी था..', ब्रिटिश सांसद का घृणा से भरा ट्वीट
Share:

लंदन: ब्रिटेन की प्रथम सिख महिला सांसद प्रीत कौर गिल को अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में एक शख्स को पीट-पीटकर मार डालने के मामले को लेकर किए गए ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसके बाद सांसद ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया। दरअसल, गिल ने अपने ट्वीट में स्वर्ण मंदिर में शख्स की हत्या के पीछे एक 'हिंदू आतंकवादी' का हाथ होने की तरफ इशारा किया था। 

ब्रिटिश आव्रजन अधिवक्ता हरजाप भंगल द्वारा स्वर्ण मंदिर में शनिवार को हुई कथित बेअदबी की घटना संबंधी वीडियो पर रियेक्ट करते हुए लेबर पार्टी की सांसद प्रीत कौर गिल ने उनके इस संदेश पर सहमति जाहिर की थी कि 'यह स्पष्ट रूप से एक आतंकी घटना थी।' गिल ने जिस ट्वीट को आलोचना के बाद डिलीट किया, उसमें लिखा गया था कि, 'हिंदू आतंकवादी को स्वर्ण मंदिर में सिखों के विरुद्ध हिंसा के कृत्य से रोक दिया गया।' लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग ने भी इस ट्वीट की आलोचना की। सोशल मीडिया पर भी कई लोगों ने गिल पर इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने का इल्जाम लगाया। 

बता दें कि शनिवार को स्वर्ण मंदिर में एक व्यक्ति को बेअदबी के इल्जाम में स्थानीय लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला था। स्थानीय पुलिस का कहना है कि जब तक वह मौके पर पहुंची तब तक व्यक्ति की मौत हो चुकी थी और अब मामले की छानबीन की जा रही है। 

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने बांग्लादेश के लिए 6.6 प्रतिशत की वृद्धि की योजना बनाई

जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस आज परिसीमन आयोग से मुलाकात करेगी

अंतर्राष्ट्रीय मानव एकता दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -