माल्या केस : ब्रिटेन की अदालत ने भारत से की 'ऑर्थर रोड जेल की कोठरी' के विडियो की मांग

Aug 01 2018 09:40 AM
माल्या केस : ब्रिटेन की अदालत ने भारत से की 'ऑर्थर रोड जेल की कोठरी' के विडियो की मांग

नौ हजार करोड़ रुपये बैंक धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपी और भगोड़े विजय माल्या को लेकर सुनवाई कर रही ब्रिटेन की अदालत ने भारतीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जहां विजय माल्या को रखने की योजना है उस जगह यानिकि मुंबई के ऑर्थर रोड जेल की एक कोठरी का विडियो उन्हें सौंपा जाए. इसके लिए ब्रिटेन की अदालत ने भारतीय अधिकारियों को तीन सप्ताह की मोहलत दी है.

इसके अलावा विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर सुनवाई में समापन दलीलें रखने की तारीख 12 सितंबर को निर्धारित कर दी गई है. गौरतलब है कि बंद पड़े किंगफिशर एयरलाइन के मालिक विजय माल्या कल यानी मंगलवार को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत के सामने उपस्थित हुए. बता दें कि विजय माल्या ने पिछले दिनों कहा था कि वह भारत में जारी कानूनी प्रक्रिया में शामिल होना चाहता है और खुद के खिलाफ चल रही कार्यवाही का सामना करना चाहते हैं.

सेहत में सुधार होते ही नवाज शरीफ को फिर भेजा गया जेल

सारी दलीलों को सुनने के बाद जज एम्मा आरबथनॉट ने भारतियों से तीन सप्ताह के भीतर ऑर्थर रोड जेल की बैरक संख्या 12 का विडियो की मांग की हैं. उन्होंने कहा कि वह बैरक संख्या 12 की 'खिड़कियां कहां हैं' देखना चाहती हैं यही नहीं बल्कि उनका ये भी कहना है कि इस वीडियो को नैचरल लाइट के अभाव में दिन में शूट किया जाना चाहिए. खबरों की माने तो विजय माल्या ने खुद पर लगे आरोपों को झूठा बताया हैं.

खबरें और भी..

असम NRC ड्राफ्ट: बांग्लादेश का भारत को दो टूक

बारिश के मौसम में ले मध्य प्रदेश की इन खूबसूरत जगहों पर घूमने का मजा

इमरान खान को बड़े ही ख़ास अंदाज में पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई

?