इमरान खान को बड़े ही ख़ास अंदाज में पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई

इमरान खान को बड़े ही ख़ास अंदाज में पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई
Share:

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान को फ़ोन किया और उन्हें जीत की बधाई दी. बधाई के साथ ही उन्होंने लोकतंत्र की मजबूती को लेकर अपनी आशा भी व्यक्त की, उन्होंने शान्ति और विकास की उम्मीद भी जताई. आप सभी को पता ही होगा कि इमरान कभी क्रिकेटर हुआ करते थे और आज वह राजनेता बन चुके हैं. इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पाकिस्तान चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. अब तक तहरीक-ए-इंसाफ को 270 सीटों पर हुए चुनाव में कुल 116 सीटें मिली हैं. इमरान खान को अपनी सरकार बनाने के लिए अब केवल 20 और सदस्यों का समर्थन चाहिए.

पोस्टर के बाद बंद हुई यूपी CM आदित्यनाथ की बायोपिक

भारत की बात की जाए तो पूर्ववर्ती पीएमएल (एन) की सरकार के दौरान पाकिस्तान और भारत के रिश्ते बहुत खराब रहे थे लेकिन अब आने वाली सरकार से यह उम्मीद है कि वह उन रिश्तों को वापस अच्छा कर देगी. गौरतलब हो कि इमरान खान पाकिस्तान में अपने चुनाव प्रचार के दौरान बार-बार पीएम मोदी पर निशाना साध रहे थे. इमरान खान पाकिस्तान में 11 अगस्त को प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे.

पहला सोमवार : सावन में शिवजी को झाड़ू चढाने आये भक्त

इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के बीच बहुत समय से नजदीकी रही है और यही वजह है कि इमरान खान के शासनकाल में भारत और पाकिस्तान के रिश्ते सुधरने की उम्मीद कम है लेकिन उम्मीद कायम है. पाकिस्तान के नेशनल असेंबली चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में इमरान खान की पार्टी सामने आई है और अब इमरान खान की पार्टी को सहयोगियों की तलाश है.

खबरें और भी.

सावन के पहले सोमवार देशभर के शिव मंदिर में लगा भक्तों का तांता

यूपी में बारिश से मरने वालो की संख्या 65 तक पहुंची

यहाँ ननद अपनी भाभी से शादी कर मनाती है सुहागरात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -