ब्रिटेन में मुस्लिम महिला के हिजाब के रंग का मामला गहराया
ब्रिटेन में मुस्लिम महिला के हिजाब के रंग का मामला गहराया
Share:

लन्दन : ब्रिटेन में एक कामकाजी मुस्लिम महिला को उसके हिजाब के काले रंग को लेकर परेशान करने का मामला सामने आया है .इस मुस्लिम महिला को इतना प्रताड़ित किया कि उसे इस्तीफा देना पड़ा. पीड़ित महिला ने ब्रिटिश ट्राइब्यूनल में धार्मिक भेदभाव की शिकायत दर्ज कराई है.

एक अख़बार से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता महिला पिछले एक साल से ग्रेटर मैनचेस्टर के बरी में हारवे डीन नाम की एक कंपनी में काम कर रही थी. महिला के अनुसार वहां के मैनेजर को उसके हिजाब से परेशानी थी. वहां उसे 'आतंकवादी जैसा दिखने वाला' काला हिजाब हटाने को कहा गया था. महिला से कहा गया कि  वह अपने हिजाब का रंग बदल ले, क्योंकि काले रंग का लिबास आतंकवाद से जुड़ा प्रतीत होता है.यही नहीं उसे यह भी कहा कि ऑफिस के आस-पास श्वेत और गैर मुस्लिम लोग अगर उसे देखेंगे, तो डर जाएंगे.

बता दें कि जब महिला ने ऐसा करने से इंकार कर दिया तो उसका मैनेजर अगले दिन उसके लिए रंग-बिरंगे हिजाब ले आया. इन घटनाओं से परेशान होकर आखिर उसने इस्तीफा दे दिया. महिला ने कंपनी पर धर्म और लिंग के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है. इस मामले की सुनवाई 20 जुलाई को होगी और दोषी पाए जाने पर कंपनी को हर्जाना भी देना पड़ सकता है.

यह भी देखें

टेरेज़ा मे के दो सलाहाकरों ने हार के बाद दिया इस्तीफा

अब लंदन की सड़कों पर पहले की अपेक्षा कम कारें देखने को मिलेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -