पाक को बड़ा झटका दे सकता है ब्रिटेन, आर्थिक मदद में होगी बड़ी कटौती !

Jul 19 2019 09:00 PM
पाक को बड़ा झटका दे सकता है ब्रिटेन, आर्थिक मदद में होगी बड़ी कटौती !

लंदन: पाकिस्तान को 2013 से 2018 के मध्य ब्रिटेन से मिली सहायता की संसदीय जांच के बीच इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि पाकिस्तान को अगले वर्ष ब्रिटेन से मिलने वाली आर्थिक सहायता में बेहद कमी आ सकती है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके साथ ही ब्रिटेन में बढ़ती गरीबी और देश की सरकार पर ब्रेक्सिट के मसले पर सियासी तनाव के बीच विदेशी मदद में कटौती के लिए भारी दबाव की वजह से भी पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक सहायता में कटौती हो सकती है.

ब्रिटिश संसद की अंतर्राष्ट्रीय विकास समिति (आईडीसी) के एक सूत्र ने बताया है कि पाकिस्तान के लिए अंतर्राष्ट्रीय विकास विभाग (डीएफआईडी) के सहायता कार्यक्रम की आईडीसी द्वारा की जा रही जांच में इस सहायता के खर्च के तौर तरीके की छानबीन की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की, कि सरकार पर इस बात के लिए काफी दबाव है कि वह पाकिस्तान सहित अन्य देशों को दी जाने वाली सहायता को या तो रोक दे या इसमें बड़ी कटौती करे.

सूत्र ने मीडिया को बताया है कि इस मामले में अंतिम फैसला सरकार द्वारा अगले साल सहायता कार्यक्रम की जांच की रिपोर्ट को जारी करने के बाद ही लिया जाएगा. आपको बता दें कि पाकिस्तान को दी जाने वाली ब्रिटिश सहायता पहले ही 2018-19 के 32.5 करोड़ पाउंड से कम करते हुए 2019-20 के लिए 30.2 करोड़ पाउंड कर दी गई है.

काबुल विश्वविद्यालय के बाहर हुआ आत्मघाती धमाका, 9 की मौत, 33 घायल

अंतर्राष्ट्रीय दबाव के आगे झुका पाकिस्तान, कुलभूषण को देगा काउंसलर एक्‍सेस

दलाई लामा की दो टूक, कहा- मेरा उत्तराधिकारी चुनने का हक़ चीन को नहीं