काबुल विश्वविद्यालय के बाहर हुआ आत्मघाती धमाका, 9 की मौत, 33 घायल
काबुल विश्वविद्यालय के बाहर हुआ आत्मघाती धमाका, 9 की मौत, 33 घायल
Share:

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान के काबुल विश्वविद्यालय के एक गेट के निकट शुक्रवार को विस्फोटकों से भरी कार में सवार एक फिदायीन हमलावर के खुद को उड़ा लिया. इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल बताए जा रहे हैं. अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है. काबुल के पुलिस प्रवक्ता फिरदोस फरामर्ज ने मीडिया को बताया है, "काबुल विश्वविद्यालय के दक्षिणी गेट पर स्थानीय समय के अनुसार सुबह 07.10 बजे एक बम फटा. उस वक़्त कई छात्र परीक्षा देने के लिए इकठ्ठा हुए थे."

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मेयर ने प्रेस वालों को मरने वालों की संख्या की जानकारी दी है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जख्मियों को अस्पताल लेकर जाया गया है. उनका उपचार चल रहा है. प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए आंतरिक मंत्रालय ने कहा है कि उपयोग किया गया बम टोयोटा कोरोला कार से जुड़ा एक इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण था.

मंत्रालय ने बताया है कि मृतकों में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी शामिल है. फरामर्ज ने कहा है कि पुलिस सर्तक थी और उसे काबुल में संभावित कार धमाके के बारे में एक खुफिया सूचना मिली थी. इस धमाके में दो कारें भी नष्ट हो गईं. आतंकी संगठन तालिबान ने गुरुवार को दक्षिणी कंधार प्रांत के एक पुलिस स्टेशन पर हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है. इसमें 12 लोग मारे गए थे और 90 से ज्यादा घायल हो गए थे.

अंतर्राष्ट्रीय दबाव के आगे झुका पाकिस्तान, कुलभूषण को देगा काउंसलर एक्‍सेस

दलाई लामा की दो टूक, कहा- मेरा उत्तराधिकारी चुनने का हक़ चीन को नहीं

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन का प्रकोप जारी, अब तक 90 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -