बड़े संकट में ब्रिटेन, खाद्य सामग्री तक नहीं खरीद पा रहे लाखों ब्रिटेनवासी

लंदन: ब्रिटेन में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं, क्योंकि लाखों लोग खाने के जरूरी सामान को खरीदने में पिछले दो सप्ताह से मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. ब्रिटिश आर्मी के जवानों को जल्द ही ट्रक ड्राइव करना होगा. दरअसल, देश में सप्लाई चेन संकट अभी भी बना हुआ है. ऑफिस ऑफ नेशनल स्टैटिस्टिक्स के हैरान करने वाले नए आंकड़ों में बताया गया है कि ब्रिटेन में लोगों की हड़बड़ाहट में की गई खरीददारी के चलते बीते 15 दिनों में छह में से एक ब्रिटिश नागरिक खाने की आवश्यक चीजों को खरीदने में असमर्थ रहा है.

द ग्रोसर द्वारा 1,000 उपभोक्ताओं को लेकर किए गए सर्वे में पता चला है कि त्योहारी सीजन से पहले खाने-पीने की संभावित कमी से दो तिहाई खरीदार चिंतित हैं. देश के बिगड़ती हुई स्थिति को इस प्रकार से समझा जा सकता है कि 25 दिसंबर की रात क्रिसमस के दिन खाने की तैयारी अभी से की जा रही है. सैकड़ों-हजारों घबराए हुए लोगों ने क्रिसमस के लिए अपने डिलीवरी स्लॉट को पहले ही बुक कर लिया है. 

तीन में से एक खरीददार ने पहले से ही किराने का सामान स्टॉक करना चालु कर दिया है. ब्रिटेन को हाल के दिनों में कई संकटों का सामना करना पड़ा है. इसमें गैस की बढ़ती कीमतों और ट्रक ड्राइवरों की किल्लत जैसे मुद्दे शामिल हैं. इस कारण देश में अराजकता उत्पन्न हुई है. ब्रिटेन ने ट्रक ड्राइवरों की किल्लत को दूर करने के लिए वीजा भी जारी किए हैं.

रच दिया इतिहास, विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची अंशु मलिक

RCB मैनेजमेंट के कारण प्रेशर में थे कप्तान विराट ? कोहली ने खुद किया बड़ा खुलासा

मोदी और बिडेन द्वारा निर्धारित भारत-अमेरिका एजेंडा को आगे बढ़ाने के लिए उच्च स्तरीय अधिकारी करेंगे समर्थन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -