महाशिवरात्रि से पहले घर लाएं ये 5 वस्तुएं, बदल जाएगी आपकी किस्मत
महाशिवरात्रि से पहले घर लाएं ये 5 वस्तुएं, बदल जाएगी आपकी किस्मत
Share:

सनातन धर्म में महाशिवरात्रि के त्योहार को बहुत विशेष माना जाता है. महाशिवरात्रि का त्योहार फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि के दिन मनाया जाता है. वही इस साल 8 मार्च के दिन महाशिवरात्रि का पावन पर्व मनाया जाएगा. महाशिवरात्रि से पहले आप अपने घर पर भगवान महादेव की प्रिय वस्तुओं को लाएं, जिससे आप पर पूरे शिव परिवार का आशीर्वाद एवं प्रेम बरसेगा. आइये आपको बताते है उन 5 वस्तुओं के बारे में, जिन्हें आप महाशिवरात्रि से पहले घर ला सकते हैं, जो आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकती हैं:

1. रुद्राक्ष:
रुद्राक्ष भगवान शिव का प्रतीक माना जाता है। रुद्राक्ष धारण करने से व्यक्ति को शिव की कृपा प्राप्त होती है। रुद्राक्ष विभिन्न प्रकार के होते हैं, और प्रत्येक प्रकार का अपना महत्व होता है। आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार रुद्राक्ष का चुनाव कर सकते हैं।

2. शिवलिंग:
शिवलिंग भगवान शिव का स्वरूप माना जाता है। घर में शिवलिंग स्थापित करने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। शिवलिंग की पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

3. त्रिशूल:
त्रिशूल भगवान शिव का शस्त्र है। त्रिशूल को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। त्रिशूल को पूजा स्थान में रखा जा सकता है।

4. बेल पत्र:
बेल पत्र भगवान शिव को अत्यंत प्रिय हैं। बेल पत्रों से भगवान शिव की पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

5. गंगाजल:
गंगाजल को अत्यंत पवित्र माना जाता है। गंगाजल से घर का छिड़काव करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। गंगाजल को पूजा में भी इस्तेमाल किया जाता है।

इन 5 वस्तुओं को घर लाने के अलावा, आपको महाशिवरात्रि के दिन व्रत रखना चाहिए और भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए। भगवान शिव की कृपा से आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे।

मुगल इतिहास का अनोखा सच: अकबर की मां पढ़ती थीं रामायण!

आज भूलकर भी ना करें तुलसी से जुड़ी ये गलतियां, वरना भुगतना पड़ेगी भारी समस्या

कब है विजया एकादशी? जानिए शुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -