बृजमोहन अग्रवाल : साहू समाज एक जागरूक समाज है
बृजमोहन अग्रवाल : साहू समाज एक जागरूक समाज है
Share:

मंगलवार को कृषि एवं सिचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल साहू समाज की महिला प्रकोष्ठ भामाशाह परिक्षेत्र टिकरापारा के सपथ ग्रहण में शामिल हुए. यहां कृषि एवं सिचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि साहू समाज को सामूहिक विवाह, युवक-युवती परिचय सम्मेलन जैसी स्वस्थ परंपराएं प्रारंभ करने का श्रेय जाता है. आज इसे अपनाकर सर्व समाज बेहतर दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि महिलाओं का जागृति होना अच्छा संकेत है. 

कृषि एवं सिचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज साहू समाज ने अपने संगठन का विकेंद्रीकरण भी किया है. समाज की मातृ शक्तियों को मिलकर उन्हें सामाजिक रचनात्मक कार्यों में सक्रिय करना निश्चित ही अच्छी  पहल है. बृजमोहन अग्रवाल ने समाज की तारीफ करते हुए कहा कि कहा कि साहू समाज एक जागरूक समाज है. जिसने ऐसी अनेक श्रेष्ठ परंपराओं की शुरुआत की है जो अन्य समाजों के लिए भी प्रेरणादायी रही है. 

कृषि एवं सिचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इस दौरान महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए कह कि  साहू महिलाएं जागृत हो गई तो समाज के उन्नति की रफ्तार दुगुनी हो जाएगी.  इस मौके पर समाज महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष संतोषी साहू, सचिव उषा साहू, कोषाध्यक्ष फुलेश्वरी साहू, महामंत्री चंद्रिका साहू, उपाध्यक्ष संतोषी साहू और पूरी कार्यकारिणी ने शपथ ली.

हाइटेंशन तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत

फ्लाइट रद्द मामले को कांग्रेस ने भाजपा की धोखेबाजी बताया

नक्सली इलाकों में मिलेगी बैंकिंग और इंश्योरेंस जैसी सुविधाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -