ब्रेव ब्राइड : दुल्हन ने सिखाया दहेजलोभियों को सबक.....
ब्रेव ब्राइड : दुल्हन ने सिखाया दहेजलोभियों को सबक.....
Share:

नई दिल्ली : दहेज़ और अन्य सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ नारी जागृति के मामले प्रकाश में आते रहे हैं. ताजा मामला दिल्ली के पास फतेहपुरबेरी इलाके का है, जहाँ एक दुल्हन ने वर पक्ष द्वारा 10 लाख और स्कार्पियो कार मांगने पर ही बारात लाए जाने पर बारात को आने से ही इंकार कर दिया और पुलिस में शिकायत कर दी.

दरअसल रविवार को फतेहपुरबेरी इलाके में एक घर में तीन बहनों को शादी थी. दो बहनों की बारात फरीदाबाद के बडखल से आ गई और शादी भी धूमधाम से हो गई. जबकि मझली बहन की बारात फिरोजपुर के झिरका गाँव से आने वाली थी, लेकिन शादी से ऐन पहले वर पक्ष ने दहेज में 10 लाख रुपए और स्कार्पियो कार की मांग कर कहा की यदि मांग नहीं मानी गई तो बारात नहीं लाएंगे.

यह जानकारी मिलने पर मझली दुल्हन ने खुद ही बारात को आने से मना कर दिया. इससे लडके वाले डर गए और खुद शादी करने को तैयार हो गये, लेकिन दुल्हन ने हिम्मत कर पुलिस में शिकायत कर दी. पुलिस के अनुसार लडकी अपने परिवार के साथ चान्दनहौला फतेहपुरीबेरी इलाके में रहती है. जो डीयू स्नातक के साथ इस्लामिक स्टडी भी कर रही है. परिवार वाले अपनी ख़ुशी से तीनों बहनों को 5 लाख नकद और वैगन आर कार दे रहे थे. लडके का पिता हरियाणा पुलिस में है, जबकि लड़का वकील है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -