दुल्हन का जोड़ा खरीदने जा रही हैं तो इन सावधानियों को भी बरतें
दुल्हन का जोड़ा खरीदने जा रही हैं तो इन सावधानियों को भी बरतें
Share:

शादियों का सीजन चल रहा है और इसी के साथ ही शादी की शॉपिंग के कारण बाजारों में भीड़ भी जमा है. शादी में खासकर दुल्हन अपने लुक को लेकर काफी तैयार रहती हैं. इसमें वो अपने लहंगे के लिए खास तयारी करती हैं.  क्योंकि इसको पहनकर ही दुल्हन खूबसूरत दिखती है. लेकिन लहंगा खरीदते समय कई सावधानी बरतने की जरूरत पड़ती है, नहीं तो यह आपके लिए दिक्कतें खड़ी कर सकता है. इसलिए जान लें कुछ जानकारी. 

* अगर आप हेल्दी हैं लेकिन आपकी हाइट अच्छी है तो फिटिंग वाला लहंगा आप पर खूब फबेगा. इससे आपका मोटापा दब जाएगा और आप थोड़ी पतली लगेंगी.

* यदि आपका रंग साफ सुंदर गोरा है तो इसमें आपको हरे रंग के लहंगे अच्छे लगेगें. लाइट सॉफ्ट ग्रीन या सॉफ्ट पेस्टल वाले रंगों में या फिर पिंक, पीच जैसे रंग आप पर बहुत अच्छे लगेंगे.

* दुल्हन के लहंगा खरीदते वक्त इस बात का ख्याल अवश्य रखें कि जो भी लहगें का चुनाव करें वो उनके रंग पर खरा उतरें. अपनी हाइट के साथ वेट के अनुसार ही लहगें का चयन करें. क्योंकि यह जरूरी नहीं है कि जो लहंगा दिखने में खूबसूरत लग रहा हो वो पहनने में में भी उतना अच्छा लगें.

* लहंगा खरीदते समय अपनी हाइट, वेट और कलर को सूट करने वाला डिजाइन पसंद करें. जरूरी नहीं कि जो चीज आपको देखने में अच्छी लग रही है वो पहनने पर उतना ही खूबसूरत लगे.

* अगर आपका रंग सावला है तो आप इन रंगों को चुन सकती हैं जैसे, गोल्डन, नेवी ब्लू, रॉयल ब्लू के अलावा रूबी रेड, ऑरेंज रस्ट आदि. पेस्टल कलर आपके ऊपर बिल्कुल भी नहीं अच्छे लगेंगे. इसलिए इसका चुनाव कतई ना करें.

नई दुल्हन बनी हैं तो अलमीरा में ये चीज़ें जरूर रखें.

दुल्हन के लिए ट्रेंडिंगहैं ये नेकलेस, देंगे रॉयल लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -