मेरी 317 रन की पारी के दौरान खुश होने की बजाय चिंतित थे लारा: गेल
मेरी 317 रन की पारी के दौरान खुश होने की बजाय चिंतित थे लारा: गेल
Share:

वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपनी आत्म कथा में दावा किया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2005 में 317 रन की पारी के दौरान ब्रायन लारा चिंतित हो गए थे और बार-बार स्कोर बोर्ड देख रहे थे. गेल ने अपनी पुस्तक 'आई डोंट लाइक क्रिकेट, आई लव इट'  जो उन्होंने टॉम फोर्डिस के साथ लिखी है, में क्रिस ने कई सनसनीखेज दास्तानों का उल्लेख किया है.

उन्होंने लिखा कि कुछ लोग रिकार्ड को लेकर चिंतित रहते हैं. 2005 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले गए मैच का जिक्र करते हुए गेल ने लिखा कि लारा उस मच में चार रन बनाकर आउट हो गए थे और ड्रेसिंग रूम में बैठकर किताब पढ़ रहे थे. वे थोड़ी-थोड़ी देर में बालकनी में आकर स्कोर बोर्ड देखते और फिर आकर बैठ जाते. राम नरेश सरवन उन्हें देख रहा था, जितनी बार लारा बाहर आते उनकी चिंता बढ़ जाती.

लंच और चाय के दौरान आया तब भी वह कुछ नहीं बोले, कोई सलाह भी नहीं दी की ऐसे ही खेलते रहो या टीम के लिए स्कोर बढ़ाओ. जब मैं वापिस गया तो कुछ देर ड्रेसिंग रूम में और फिर कुछ देर बाद बालकनी में अाकर मेरा स्कोर देखते रहे. गेल 317 पर आउट हुए और लारा का रिकार्ड नहीं टूटा.

गेल ने कहा लोगों को लगता है कि मैं अहंकारी हूँ और क्रिकेट को लेकर जुनूनी नहीं हूँ. लोग गलत समझते हैं शायद मेरी बल्लेबाजी की वजह से, क्योंकि मैं शॉट खेलता हूँ. उन्हें लगता है मैं लापरवाह हूँ. टीवी पर ऐसा दिखता है. मैं अपने शॉट खेलता हूँ और आउट हो जाता हूँ. शायद लड़कियों के कारण. लडकियां मुझसे प्यार करती है और मैं उनसे. मैं अहंकारी नहीं हूँ. जमैका में ऐसा ही होता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -