इन दो कारों के दम पर मारुती महिंद्रा से आगे निकल गई है
इन दो कारों के दम पर मारुती महिंद्रा से आगे निकल गई है
Share:

अभी हाल ही में देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कम्पनी महिंद्रा को पीछे छोड़ते हुए मारुती सुजुकी आगे निकल गई है. मारुती सुजुकी ने मई में यूटिलिटी व्हीकल की सेल के मामले में महिंद्रा को चारों खाने चित्त कर दिया है.

मई की सेल में मारुती सुजुकी देश की सबसे बड़ी यूटिलिटी व्हीकल मेकर के तौर पर उभरी है. इसका क्रडिट मारुती की दो कारों को जाता है इन दो कारों के दम पर मारुती सुजुकी महिंद्रा से आगे निकल गई है.

मारुती को यह तमगा दिलाने में मदद की है ब्रेत्जा और अर्टिगा एमपीवी ने. वित्त वर्ष 18 के पहले दो महीनों में मारुती सुजुकी ने महिंद्रा से 5500 ज्यादा गाड़ियां बेचीं.

इंडस्ट्री के आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल में महिंद्रा ने 18363 गाड़ियां व मई में 19331 गाड़ियां बेचीं. वहीं मारुती ने अप्रैल में 20638 गाड़ियां व मई में 22608 गाड़ियां बेचीं.

मारुती सुजुकी के एमडी केनीची आयुका ने ब्रेत्जा के लांच पर कहा था कि कम्पनी अब कॉम्पैक्ट एसयूवी की दिशा में आगे बढ़ेगी. मारुती सुजुकी हर महीने 10000 ब्रेत्जा बेच रही है व इसकी बुकिंग्स 50000 से ज्यादा है.

हालाँकि महिंद्रा भी अपनी गाड़ियों KUV 100 TUV 300 Nuvo 300 स्पोर्ट और बोलेरो प्लस के दम पर इस रेस में आगे निकलने में जुट गया है.

अब देखते है कि क्या महिंद्रा अपनी वहीं पोजीशन हासिल कर पाता है या नहीं.

मारुती सुजुकी और महिंद्रा बने भारत के सबसे बड़े उपयोगी वाहन निर्माता

महिंद्रा जल्द ही लांच करने जा रही है नई 7 सीटर एमपीवी U321

मारुती सुजुकी इन 8 गाड़ियों पर दे रही है साल का सबसे बड़ा ऑफर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -