नहीं रहे टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री
नहीं रहे टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री
Share:

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का सड़क दुर्घटना की वजह से देहांत हो गया है। मुंबई से सटे पालघर में कासा के पास मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर यह दुर्घटना हुई है। खबरों का कहना है कि मिस्त्री की मर्सिडीज कार रोड डिवाइडर से जाकर टकरा गई। कार में कुल 4 लोग सवार थे। इस एक्सीडेंट में मिस्त्री सहित दो लोगों की जान चली गई है। दुर्घटना के उपरांत मिस्त्री को हॉस्पिटल ले जाया गया था, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इसी वर्ष 28 जून को साइरस के पिता और बिजनेस टाइकून पालोनजी मिस्त्री (93) का देहांत हुआ था। साइरस और उनके पिता के निधन के उपरांत उनके परिवार में उनकी मां पाट्सी पेरिन डुबास, शापूर मिस्त्री के अलावा दो बहनें लैला मिस्त्री और अलू मिस्त्री रह चुकी है।

टाटा ग्रुप के छठे ग्रुप चेयरमैन थे साइरस मिस्त्री: दिसंबर 2012 में रतन TATA ने TATA सन्स के चैयरमैन पद से इस्तीफा भी दे दिया था। जिसके उपरांत साइरस मिस्त्री को यह पद सौंपा दिया। हालांकि चार वर्ष के अंदर ही 24 अक्टूबर 2016 को टाटा सन्स ने उन्हें चेयरमैन पद से हटा दिया था। उनकी जगह रतन टाटा को अंतरिम चेयरमैन बनाया गया था। जिसके उपरांत 12 जनवरी 2017 को एन चंद्रशेखरन TATA सन्स के चेयरमैन बनाए गए थे्।

 

इस विवाद को लेकर टाटा सन्स का बोलना था कि मिस्त्री के कामकाज का तरीका टाटा सन्स के काम करने के तरीके से मेल नहीं हो पा रहा था। इसी कारण से बोर्ड के सदस्यों का मिस्त्री पर से विश्वास उठ गया था। टाटा के 150 वर्ष से भी अधिक के वक़्त के इतिहास में साइरस मिस्त्री छठे ग्रुप चेयरमैन थे।

विश्व के तीसरे सबसे रईस व्यक्ति गौतम अडानी को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, जेफ बेजोस पा चुके हैं ये अवार्ड

ब्रिटेन को पछाड़कर दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी इकॉनमी बना भारत, GDP में भी उछाल

खुशखबरी: 100 रुपए तक घटे LPG सिलेंडर के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -