अपने बेटे को अमेरिक में राजदूत बनाना चाह रहे ब्राज़ील के राष्ट्रपति

Jul 12 2019 10:47 AM
अपने बेटे को अमेरिक में राजदूत बनाना चाह रहे ब्राज़ील के राष्ट्रपति

रिओ डे जेनेरिओ: ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो ने कहा है कि वे अपने पुत्र और संघीय प्रतिनिधि एडुआडरे बोलसोनारो को अमेरिका में ब्राजील का राजदूत नियुक्त करने के बारे में विचार कर रहे हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को राष्ट्रपति के हवाले से लिखा कि, 'मुझे लगता है कि वे इस पद के लिए उपयुक्त हो सकते हैं और वाशिंगटन में मामलों को बेहतर तरीके से संभाल सकते हैं'.

राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो ने कहा कि, 'हमने गत वर्ष इस संभावना पर विचार किया था और इसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं के संबंध में मंथन किया था'. इस नियुक्ति को उच्च सदन से पारित करने से पहले सीनेट विदेश संपर्क समिति से मंजूरी की आवश्यकता होगी. एडुआडरे बोलसोनारो ने कहा है कि वे अमेरिका में राजदूत बनने के लिए संसद छोड़ना चाहेंगे.

हालांकि वे फिलहाल हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स की विदेशी संपर्क समिति के चीफ हैं, तो उन्होंने इससे पहले असल में किसी कूटनीतिक पद पर कार्य नहीं किया है. वाशिंगटन में ब्राजीलियाई दूतावास में अप्रैल से कोई राजदूत नहीं है, अप्रैल में राष्ट्रपति ने पूर्व राजदूत को ब्राजील के विदेश मंत्रालय में नियुक्त कर दिया था.

मलाला यूसफज़ई: एक ग्यारह वर्षीय लड़की, जिसके संकल्प के आगे झुक गया तालिबान

इमरान खान ने फिर अलापा पुराना राग, कहा - पाक की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए...

अपने पिता को बेगुनाह साबित करने में जुटी मरियम नवाज़, शेयर किए दो और वीडियो