बाइसेप्स बनाने के चक्कर में चली गई युवक की जान, जिम जाकर कर रहा था ये काम
बाइसेप्स बनाने के चक्कर में चली गई युवक की जान, जिम जाकर कर रहा था ये काम
Share:

जिम में पसीना बहाकर बॉडी बनाना एक ट्रेंड बन चुका है। आप सभी ने अब तक ऐसे बहुत से लोगों को देखा होगा जो मसल्स और बाइसेप्स बढ़ाने के लिए जिम ज्वॉइन करते हैं। इसके अलावा कुछ ऐसे लोग भी है जो जल्दी रिजल्ट पाने के लिए कई तरह की चीजों का भी इस्तेमाल करते हैं जैसे स्टेरॉयड और इंजेक्शन आदि। फिलहाल जो मामला है वह इसी से जुड़ा है। जी दरअसल यह मामला ब्राजील का है यहाँ एक बॉडीबिल्डर और टिकटॉक स्टार वाल्दिर सेगातो ने मसल्स बढ़ाने के लिए कुछ ऐसा किया जिससे उसकी मौत हो गई। 'हल्क' के नाम से पहचाने जाने वाले इस ब्राजीलियन शख्स ने 23 इंच के बाइसेप्स बनाने के लिए खुद को एक खतरनाक ऑयल का इंजेक्शन लगाया जिसके कारण रिबेराओ प्रेटो में 55 वें जन्मदिन के मौके पर उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है स्ट्रोक और इंफेक्शन का खतरा होने के बावजूद बाइसेप्स और बैक मसल्स को बढ़ाने के लिए वाल्दिर सेगातो काफी लंबे समय से सिंथॉल इंजेक्शन का इस्तेमाल कर रहा था।

सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक वाल्दिर ने साल 2016 में बताया था कि लोग मुझे हर समय श्वार्ज़नेगर, हल्क और ही-मैन के नाम से बुलाते हैं और मुझे ये सब सुनना काफी अच्छा लगता है। मैनें अपने बाइसेप्स को डबल कर लिया है लेकिन मैं अभी भी और बड़े बाइसेप्स चाहता हूं। जी दरअसल 6 साल पहले वाल्दिर को डॉक्टर्स ने चेतावनी दी थी कि अगर वह इस तरह की बॉडी बनाने के लिए इंजेक्शन का इस्तेमाल करता रहा तो उसे नर्वस डैमेज समेत कई जानलेवा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है हालाँकि डॉक्टर्स की बात को अनदेखा करते हुए वाल्दिर मसल्स बढ़ाने के लिए लगातार इंजेक्शन का इस्तेमाल करता रहा।

देखते ही देखते वाल्दिर के मसल्स 23 इंच के हो गए और इससे लोग उसे 'द मॉन्सटर' के नाम से पुकारने लगे। वहीं उसकी मौत के बारे में एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि मौत के दिन उसे सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी जिसके कारण उसने मदद के लिए अपनी मां को बुलाया था। उस दिन सुबह के 6 बजे के आसपास का समय था। वह पीछे के घर से रेंगता हुआ आगे आया। फिर उसने मेरी मां खिड़की को खटखटाया। खटखटाहट की आवाज खुनकर मेरी मां उठी तो वह मदद मांगते हुए बोला 'मेरी मदद करो क्योंकि मैं मर रहा हूं।' इसके बाद तुरंत ही वाल्दिर को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां हार्ट अटैक आने के कारण वह रिसेप्शन एरिया में ही गिर गया।

दिनभर रहते हैं सुस्त तो खाने में शामिल करें यह चीजें

क्या ज्यादा कॉफी पीने से बढ़ सकता है आपका वजन?, जानिए सच

मंकीपॉक्स को रोकने के लिए इस देश ने दी टीके को मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -