T20 वर्ल्ड कप में मलिंगा और अफरीदी के बीच होगी जंग
T20 वर्ल्ड कप में मलिंगा और अफरीदी के बीच होगी जंग
Share:

इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के बेहतरीन तेज़ गेंदबाज लसिथ मलिंगा और पाकिस्तान टीम के कप्तान शहीद अफरीदी के बिच गेंदबाजी की जुगलबंदी देखने को मिल सकती है। T20 विश्व कप में 38 विकेटों के साथ अब तक के सबसे सफल बॉलर हैं, वही पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी 35 विकेटो के साथ उन्हें चुनौती देते दिखाई दे रहे हैं। नतीजन इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों इन दोनों दिग्गजों के बीच आगे निकलने की होड़ मची रहेगी। एक तरफ मलिंगा सबसे अधिक विकेट लेने के क्रम को बरक़रार रखने की कोशिश करेंगे वही दूसरी और अफरीदी उनसे आगे निकलने का प्रयास करेंगे।

बता दे की इन दिनों मलिंगा चोंट से जूझ रहे है और इसी वजह से वह एशिया कप के कई अहम मुकाबलों में नहीं खेले। हालांकि वे वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा हैं लेकिन उनका खेलना फिटनेस रिपोर्ट पर तय करेगा। ऐसे में अगर मलिंगा नहीं खेल पाते हैं तो निश्चित तौर पर अफरीदी उनसे आगे निकलकर टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे लेकिन अगर मलिंगा खेले तो फिर अफरीदी के लिए मुश्किल होगी।

मलिंगा के बाद पाकिस्तान के सईद अजमल ने 23 मैचों में 36 विकेट लिए हैं। इसके अलावा श्रीलंका के ही असंथा मेंडिस ने 21 मैचों में 35 विकेट और पाकिस्तान के उमर गुल ने 24 मैचों में 35 विकेट हांसिल किए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -