कोरोना के चलते बोस्टन मैराथन हुई रद्द

May 29 2020 04:59 PM
कोरोना के चलते बोस्टन मैराथन हुई रद्द

कोविड-19 महामारी के वजह से बोस्टन मैराथन को रद्द कर दिया गया है. मैराथन के पिछले 124 वर्षों के इतिहास में पहली बार इसे रद्द किया जा रहा है. बोस्टन एथलेटिक्स संघ (बीएए) ने इसकी जानकारी साझा की है.

बीएए ने एक बयान में कहा कि इसके बजाय यह एक वर्चुअल इवेंट होगा और सभी प्रतिभागियों को एक फिनिशर का पदक प्राप्त मिलेगा अगर वे यह साबित कर सकते हैं कि उन्होंने 7-14 सितंबर के बीच किसी भी वक्त छह घंटे के भीतर 42 किलोमीटर की दूरी तय की थी. बता दें की इस मैराथन का आयोजन इससे पहले 20 अप्रैल को होना था, लेकिन इसे 14 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. सितंबर में भी अब इसका आयोजन नहीं हो पाएगा. बीएए ने साथ ही कहा है कि सभी प्रतिभागियों को उनकी पूरी फीस वापस की जाएगी.

बता दें की चीन के वुहान से फैला जानलेवा कोरोना वायरस लगातार लोगों को अपना शिकार बना रहा है. दुनिया भर में इस महामारी की वजह से अबतक 3.60 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. वैश्विक स्तर पर 58 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इस बीच भारत में भी कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. दुनिया के सार्वधिक प्रभावित देशों की सूची में भारत तुर्की को पीछे छोड़कर 9वें स्थान पर आ गया है. कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों में अमेरिका सबसे ऊपर बना हुआ है, जहां इसके 17 लाख 21 हजार से ज्यादा मामले हैं. इस सूची में 4 लाख 38 हजार मामलों के साथ ब्राजील दूसरे स्थान पर है, जबकि 3 लाख 79 हजार से ज्यादा मामलों के साथ रूस तीसरे पायदान पर है.

 

 

इस तरह प्रीमियर लीग फुटबॉल में बन सकता है लिवरपूल चैंपियन

आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा के घर कोरोना ने दी दस्तक, पिता समेत सात लोग हुए संक्रमित

ट्रेनिग के लिए इस टेनिस खिलाड़ी ने कोर्ट में की वापसी