जनवरी में आता है आपका भी जन्मदिन, तो जरूर पढ़े यह खबर
जनवरी में आता है आपका भी जन्मदिन, तो जरूर पढ़े यह खबर
Share:

आप सभी जानते ही हैं जनवरी का महीना आरम्भ हो गया है ऐसे में अब सभी के जन्मदिन भी आने लगे हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जनवरी में जन्मे लोगों का स्वभाव कैसा होता है. आइए जानते हैं.

जनवरी में जन्मे लोग होते है खूबसूरत - कहा जाता है इस महीने में पैदा होने वाले लोग भी बहुत खूबसूरत होते हैं और इनको कपड़ों में बहुत रुचि होती है. इसी के साथ इनकी फैशन की समझ भी जबरदस्त होती है और इस महीने में पैदा होने वाले लोगों को बोरियत काफी जल्दी महसूस होती है क्योंकि इनमे खूब ऊर्जा होती है और यह उन्ही के साथ रहते हैं जो ऊर्जा से भरे रहे. इस महीने में जन्मे लोग ज्यादा शोर करते हैं बहुत बात करते हैं क्योंकि ये लोग जोश से भरे होते हैं. इस महीने में पैदा हुए लोग अपने भावनाओं को छुपा कर रखते हैं और इनके अंदर क्या चल रहा है, इसका पता लगाना बेहद मुश्किल काम है. ऐसे लोग ज्यादा इमोशनल होते हैं और इमोशनली हर्ट होने पर यह दुःख से जल्दी बाहर नहीं आ पाते हैं.
 
दिखावा नहीं करते - इस महीने में जन्म लेने वाले लोग बहुत ज्यादा एंबिशियस होते है और पैसे को बहुत महत्व देते है. इस महीने में जन्मे लोगों को दिखावा बिलकुल पसंद नहीं होता है और न दिखावे में पैसा खराब करते है. इस महीने में जन्मे लोग सही समय आने का इंतज़ार नहीं करते है और ऐसे लोग मुश्किल में भी खुश रहते हैं.

कानून को मानने वाले होते है - इस महीने में जन्मे लोग कानून का पालन करते है और ये लोग अपनी दौलत-शोहरत को दिखाना पसंद नहीं करते. इसी के साथ ही इस महीने में जन्मे लोग किसी से झगड़ा पसंद नहीं करते है वह भी इसलिए ताकि भविष्य में कोई तकलीफ न हो.


अच्छे पॉलिटिशियन - इस महीने में जन्मे लोग एक अच्छे पॉलिटिशियन बन सकते हैं ये लोग दोस्त सोच-समझकर बनाते है. इसी के साथ इन्हें अपनी इज्जत बहुत प्यारी होती है.


प्यार में रिजर्वड - इस महीने में जन्मे लोग प्यार के मामले में ये थोड़े रिजर्व नेचर के होते है अपनी भावना सबके सामने नहीं दिखाते बस उसे ही दिखाते हैं जिससे प्यार करते हैं. इस महीने में जन्मे लोग प्रॉमिस आसानी से नहीं करते, क्योंकि इसे पूरा करना इनके बस में बहुत कम होता है. इस महीने में जन्मे लोग गुस्सा कम करते हैं.

स्वतंत्रता प्रिय होते है- इस महीने में जन्मे लोगों को स्वतन्त्र होना पसंद होता है और नकरात्मक अवस्था में ये लोग चाहते है कि सभी इनकी समझ से ही काम करे, ये लोगों को अपनी तरफ करते हैं और ऐसे में ये अपना भी नुक़सान कर लेते हैं. इस महीने में जन्मे लोग बहुत ही मेहनती होते हैं और किसी भी काम को जी-जान लगाकर पूरा करते हैं. इस माह में जन्मे लोगों को जिसमें इंटरेस्ट नहीं होता है उस काम में ये आलसीपन दिखाते हैं. इस माह में जन्मे लोग इलेक्ट्रॉनिक, लेखन, आईटी, बैंक और एक्टिंग की जॉब में परफेक्ट होते हैं.

इस महीने में जन्मे लोगों का लकी नंबर , कलर क्या है आइए जानते हैं -
लकी नंबर : 5, 3, 1
लकी कलर : डार्क ब्ल्यू, रेड और लाइट येलो
लकी डे :थर्सडे, फ्राइडे, संडे
लकी स्टोन : गोमेद और ब्लू टोपाज

सर्दियों में दर्शन और घूमने के लिए अच्छा विकल्प है चामुंडेश्वरी मंदिर, देश के 18 शक्तिपीठों में से है एक

जानिये सबरीमाला मंदिर का इतिहास और मान्यताएं, कौन है भगवान् अयप्पा

वास्तु के नियम के अनुसार घर के इन हिस्सों में घडी लगाना हो सकता है अशुभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -