क्या महाराष्ट्र से बाहर कर सकते है IPL : बॉम्बे हाई कोर्ट
क्या महाराष्ट्र से बाहर कर सकते है IPL : बॉम्बे हाई कोर्ट
Share:

महाराष्ट्र में सूखे के हालात को देखते हुए आईपीएल मैचों को राज्यों से बाहर कराने की मांग को लेकर मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान हाईकोर्ट ने BCCI से सवाल किया कि क्या महाराष्ट्र में होने वाले मैचों के स्थान में बदलाव किए जा सकते हैं.

बता दें कि IPL के कुछ मैच पुणे, नागपुर में होने हैं, लेकिन BCCI ने अदालत को सूचित किया किंग्स इलेवन पंजाब नागपुर में प्रस्तावित तीन मैचों को मोहाली ले जाने पर विचार कर रही है. जस्टिस वीएम कनाडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने BCCI से यह भी सवाल किया कि क्या वे सूखा प्रभावितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री सूखा राहत कोष में दान देने को इच्छुक है? अगर हां तो किस सीमा तक. साथ ही साथ कोर्ट ने पूछा कि जिस तरह से बोर्ड ने लाखों लीटर नॉन पोटेबल जल की व्यवस्था वानखेड़े स्टेडियम के पिच पर नमी रखने के लिए किया है, क्या उसी प्रकार पानी कुछ सूखा प्रभावित गांवों तक पहुंचा सकता है.

पीठ ने इन सवालों पर BCCI को बुधवार तक लिखित जवाब देने को कहा है. हालांकि, क्रिकेट बोर्ड ने इनपर मौखिक सहमति जताई थी. अदालत ने किंग्स इलेवन पंजाब को भी मामले की सुनवाई में पक्षकार बनाने का निर्देश दिया और कहा कि टीम यह पुष्टि करे कि वह नागपुर से अपने मैचों को स्थनांतरित करना चाहती है. वही हाईकोर्ट द्वारा सख्त सवाल उठाए जाने के बाद BCCI ने मंगलवार को अदालत से कहा कि वह महाराष्ट्र में IPL मैचों के दौरान मैदानों के रखरखाव में सीवेज का साफ किया पानी इस्तेमाल करेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -