वीर सैनिकों के नाम पर मिल रहे बम, पटाखों पर चढ़ा चुनावी रंग

एटा। देशभर में दीपावली की खुशियां मनाई जा रही हैं तो दूसरी ओर सीमा पर तनाव है। सीमा पर तैनात सैन्य अधिकारी और जवान एक दूसरे के साथ दीपावली का जश्न मना रहे हैं तो देश के कई भागों से लोगों के बधाई संदेश उनके लिए पहुंच रहे हैं जिसे पढ़कर और जिनके बारे में जानकारी लेकर जवान खुशियां मना रहे हैं मगर देश का एक ऐसा क्षेत्र भी है जहां पर पटाखा बाजार ही सेना के शौर्य की कहानियां बता रहा है।

जी हां, उत्तरप्रदेश के एटा के रामलीला मैदान में पटाखा बाजार में सजी पटाखा दुकानों में जहां उत्तरप्रदेश का चुनावी रंग देखने को मिल रहा है और बाजार में मोदी बम और सपा नेता अमर सिंह के नाम पर फुलझड़ी मिल रही है वहीं भारतीय सेना के नाम पर पटाखों के नाम रखे गए हैं। पटाखों पर जो रैपर लगे हैं उस पर सर्जिकल स्ट्राईक का रंग देखने को मिल रहा है।

इतना ही नहीं सेना और जवानों के हथियार के ही साथ जवानों के नाम पर भी बम के नाम रखे गए हैं। ग्राहकों द्वारा चुनावी और सेना के शौर्य से सजी पटाखा सामग्री जमकर खरीदी जा रही है। इस माध्यम से लोग सैनिकों की वीरता को नमन कर रहे हैं। बाजार में राहुल गांधी के नाम पर भी पटाखे देखने को मिल रहे हैं।

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -