सुरक्षा चौकी पर हमला, 1 जबान शहीद मुठभेड़ में 13 आतंकी ढेर
सुरक्षा चौकी पर हमला, 1 जबान शहीद मुठभेड़ में 13 आतंकी ढेर
Share:

पाकिस्तान : पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत गुरुवार की सुबह एक IED में विस्फोट होने से 1 पुलिसकर्मी की मौत हो गई. इसके बाद आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक दर्जन से अधिक आतंकियों को मारा गया.हमला खैबर पख्तूनख्वा प्रांत कुर्रम जिले के बुधु समर बाग इलाके में हुआ.

स्थानीय पुलिस अधिकारियों के अनुसार प्राथमिक जांच के दौरान पता चला है कि यहां मौजूद सुरक्षा जांच चौकी के पास ही IED लगाया गया था. इस धमाके में सुरक्षा जांच चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि वहां से गुजर रहा एक पैदल यात्री भी घायल हो गया.

एक सुरक्षा अधिकारी के अनुसार कुर्रम में मंगारो चौकी पर अफगानिस्तान से आए 50 से अधिक विद्रोहियों ने अल सुबह से पहले ही हमला कर दिया. सुरक्षा बलों ने हमले के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 12 हमलावरों को मार गिराया. वहीँ बाकी हमलावर अफगानिस्तान की तरफ भाग गए. सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाश अभियान शुरू कर दिया है. हादसे के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को खाली करा लिया. और आने जाने वाले रास्तों पर नाकेबंदी कर वाहनों की तलाश भी ली गई. 

आप को बता दें की अफगानिस्तान और पाकिस्तान की 2,250 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दोनों ओर से आतंकवादी एक दूसरे पर हमला करते रहते हैं और हमले के बाद सीमा पार करके लौट जाते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -