बोल्सोनारो ने ब्राजील की चुनावी व्यवस्था पर जताया संदेह
बोल्सोनारो ने ब्राजील की चुनावी व्यवस्था पर जताया संदेह
Share:

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो चुनावों के प्रचार में व्यस्त है, उनका असमर्थित दावा कि 2022 के चुनावों में धांधली हो सकती है, केवल उत्साह और आवृत्ति में वृद्धि हुई है। लेकिन उन स्वतंत्र बयानों ने अब जांच को तेज कर दिया है जो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चलने की उनकी पात्रता को बिल्कुल भी खतरे में डाल सकता है। बोल्सनारो द्वारा दावों की एक श्रृंखला के बाद कि देश की इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग प्रणाली अपर्याप्त है और पिछले वर्षों में इसका "उल्लंघन" किया गया है ब्राजील के सुपीरियर इलेक्टोरल कोर्ट (टीएसई), जो चुनावों की देखरेख करता है।

इसने यह भी अनुरोध किया है कि ब्राजील में "फर्जी समाचार" के प्रसार और दुष्प्रचार अभियानों की एक बड़ी चल रही जांच के हिस्से के रूप में बोल्सोनारो की जांच की जाए। दोनों बोल्सोनारो के लिए महत्वपूर्ण राजनीतिक परिणाम लेकर आ सकते हैं। गेटुलियो वर्गास फाउंडेशन यूनिवर्सिटी (FGV) में संवैधानिक कानून के प्रोफेसर वालेस कॉर्बो के अनुसार, यदि TSE जांच में पता चलता है कि राष्ट्रपति ने गलत सूचना फैलाने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया है, तो बोल्सोनारो को आठ साल के लिए कार्यालय चलाने से रोक दिया जा सकता है।

"राष्ट्रपति के रूप में, बोल्सोनारो को अनुमति दी गई है और सार्वजनिक चर्चा में भाग लेने की उम्मीद है," कॉर्बो ने कहा। "वह जो नहीं कर सकता - और कर रहा है - उस चुनावी प्रणाली पर व्यवस्थित हमला है जिसके द्वारा वह चुने गए थे।" पिछले हफ्ते एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, बोल्सोनारो ने यह साबित करने का वादा किया कि ब्राजील की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा की गई मतदान प्रणाली में धांधली हुई है, लेकिन कोई सबूत नहीं दिया और स्वीकार किया, "हमारे पास सबूत नहीं है।" उन्होंने केवल अनिर्णायक YouTube वीडियो और मीडिया रिपोर्टों की एक श्रृंखला चलाई, उदाहरण के लिए ब्राजील के सुपीरियर इलेक्टोरल कोर्ट (TSE) ने खंडन किया।

कपिल शर्मा शो के पहले दिन ही कृष्णा अभिषेक ने सुदेश लहरी से मांगे अपने उधार दिए हुए पैसे

पिता संग गाँव में खेती करने लगा ये अभिनेता, तस्वीरें हो रहीं वायरल

सोशल मीडिया पर छाई सिद्धार्थ शुक्ला की नई पोस्ट, जानिए क्या है खास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -