कोरोना वायरस के कारण बॉलीवुड में हुआ करोड़ों का नुकसान
कोरोना वायरस के कारण बॉलीवुड में हुआ करोड़ों का नुकसान
Share:

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर की अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका लगा है. इसके साथ ही इस वायरस के चलते अब तक सात हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और इस वायरस से अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसके साथ ही भारत में भी अब तक 130 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. वहीं बॉलीवुड को भी इस वायरस से काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें की फिल्मी पंडितों और ट्रेड विशेषज्ञों का मानना है कि इस वायरस के चलते इंडस्ट्री को सैकड़ों करोड़ का नुकसान हो सकता है .

देश की राज्य सरकारों ने सिनेमाघरों को बंद करने की घोषणा की है. वहीं अब तक 3500 से ज्यादा स्क्रीन्स को बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही हिंदी फ़िल्मों के प्रमुख बेल्ट मुंबई, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, पंजाब और बिहार में थिएटर्स बंद हैं. इसके अलावा  कई फ़िल्मों की रिलीज़ डेट टाल दी गई है. वहीं बागी और अंग्रेजी मीडियम जैसी बड़ी फिल्मों को सिनेमाघरों के बंद होने के बंद नुकसान उठाना पड़ा रहा है वही बिग बजट फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज डेट भी खिसक चुकी है. इसके साथ ही कई फिल्म बॉडीज ने सभी तरह की फिल्में और टीवी शोज़ की शूटिंग को कुछ समय के लिए बंद कर दिया है. वहीं मेकर्स के अलावा सिनेमाघर मालिकों को काफी नुकसान हो रहा है.

ट्रेड विशेषज्ञ तरण आदर्श ने कहा कि चूंकि प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन और एक्जिबिशन को पूरी तरह बंद कर दिया गया है, ऐसे में इंडस्ट्री का नुकसान कई गुणा बढ़ने का चांस है. तरण आदर्श ने कहा, मुझे लगता है कि चीजों को सामान्य होने में वक्त लगेगा और आने वाले महीनों में दर्शकों का थियेटर्स की ओर वापस लौटना भी आसान नहीं होगा क्योंकि हर कोई अभी काफी डर और पैनिक के साए में है. उन्होंने आगे कहा कि इंटरनेशनल मार्केट्स में जहां भारत की कई फिल्में रिलीज होती हैं, वहां हालात और भी बदतर होने की स्थिति है क्योंकि भारत से बाहर कई देशों में स्थिति काफी चिंताजनक है. बता दें कि कोरोना वायरस के आतंक के बाद चीन ने पहली बार सिनेमाघरों को ओपन किया है लेकिन लोगों ने थियेटर्स से दूरी बनाना ही उचित समझा.

करिश्मा कपूर की बेटी समायरा इस फिल्म में आएगी नजर, किया एक्टिंग डेब्यू

कोरोना वायरस के कारण श्रद्धा कपूर को करना पड़ रहा है यह काम

शार्ट ड्रेस में हॉट योगा करती नजर आईं जैकलिन फर्नांडीस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -