कभी महज 1000 रुपए में गुजारा करते थे मधुर भंडारकर, आज हैं B-Town के नाम निर्देशक
कभी महज 1000 रुपए में गुजारा करते थे मधुर भंडारकर, आज हैं B-Town के नाम निर्देशक
Share:

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज निर्देशकों में से एक मधुर भंडारकर आज अपना 53 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। वह B टाउन के नामी निर्देशक हैं, जिन्होंने, अपने फिल्मी करियर में उन्होंने महज 14 फिल्में ही दीं हैं। लेकिन, उनकी सभी 14 फिल्मों ने वह कमाल कर दिखाया है, जो करोड़ों रुपए के बजट वाली फिल्में नहीं कर पाती हैं। महज 14 फिल्मों को निर्देशित करने से ही वह बॉलीवुड में अपना सिक्का चलाते हैं।

वह केवल निर्देशक ही नहीं बल्कि स्क्रिप्ट राइटर और प्रोड्यूसर भी हैं। उन्होंने अपने डायरेक्टोरियल करियर का आगाज़ फिल्म त्रिशक्ति से किया था। जिसके बाद वह एक से बढ़कर एक फिल्में करते गए। चांदनी बार, पेज 3, ट्रैफिक सिग्नल, फैशन, कॉरपोरेट, हीरोइन जैसी फिल्में मधुर भंडारकर के निर्देशन का नगीना हैं। कई फिल्मों के लिए मधुर भंडारकर को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मनित किया गया है। आज मधुर भंडारकर बॉलीवुड इंडस्ट्री के नामी निर्देशक हैं, लेकिन, बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने से पहले वह कई स्मॉल-टाइम निर्देशकों के साथ काम किया करते थे। जहां से उन्होंने डायरेक्टिंग के गुर सीखे थे। धीरे-धीरे वह सीढ़ीयां चढ़ते गए, जिसके बाद उन्हें राम गोपाल वर्मा के साथ बतौर असिस्टेंट काम करने का चांस मिला था। डायरेक्टिंग से हट कर उन्होंने साल 1995 में बतौर एक्टर बॉलीवुड में कदम रखा था। लेकिन, इस फिल्म में उनकी शुरुआत केमियो रोल से हुई। उन्हें फिल्म रंगीला में आमिर खान और जैकी श्रॉफ के साथ काम करने का अवसर मिला था।

बता दें कि मधुर भंडारकर मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने अपनी शिक्षा अधूरी छोड़ दी थी। जिसका परिणाम यह हुआ कि उन्हें अपनी जीविका के लिए कई कार्य करने पड़े थे। वीडियो स्टोर में काम करने से लेकर ट्रैफिक सिग्नल पर च्विंगम बेचने तक, उन्हें अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव से हो कर गुजरना पड़ा था। जब वह स्मॉल-टाइम डायरेक्टर्स के लिए असिस्टेंट का काम करते थे तब मुंबई जैसे शहर में उनका गुजारा महज 1000 रुपए से होता था। 

इंदौर जिला अदालत में KRK पर केस दर्ज, मनोज बाजपेयी ने ठोंका मानहानि का मुकदमा

अपने ग्लैमरस अंदाज़ और लुक से फैंस की नींदे उड़ा रही हैं मौनी रॉय

अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग के लिए विदेश रवाना हुई रानी मुखर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -